Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब आने वाले व्यक्तियों के लिए ऐडवायजऱी जारी

चंडीगढ़, 04 जुलाई(वार्ता) पंजाब में कोविड -19 के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुये राज्य में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों के लिए एडवाइजऱी जारी की गई है।
राज्य सरकार की ओर से आज यहां जारी एडवाइजरी सात जुलाई से लागू होगी। इसमें कहा गया है कि सड़क ,रेल या हवाई यात्रा करने वाले किसी भी बड़े या नाबालिग को पंजाब में प्रवेश करने पर डाक्टरी जांच करानी होगी तथा पंजाब के लिए अपनी यात्रा शुरू करने से पहले ख़ुद को ई -रजिस्टर करना होगा। यदि कोई व्यक्ति अपने निजी वाहन से आ रहा हो तो उसे अपने मोबाइल फ़ोन पर कोवा एप डाउनलोड करनी होगी और अपने समेत यात्रा दौरान उसके साथ आने वाले परिवार के हर सदस्य को रजिस्टर करना होगा और ई-रजिस्ट्रेशन स्लिप डाउनलोड करके अपने वाहन के आगे वाले शीशे पर लगानी होगी।
सार्वजनिक यातायात या रेल /हवाई यात्रा से आने वाले व्यक्ति को मोबाइल पर यह स्लिप अपने पास रखनी होगी। या https://cova.punjab.gov.in/registration पोर्टल पर लोग इन करके करके यात्रा के दौरान अपने साथ सभी पारिवारिक सदस्यों समेत स्वयं की ई -रजिस्ट्रेशन करनी होगी और उपरोक्त पैरा (3.1) में दी प्रक्रिया की पालना करनी होगी।
अक्सर आने -जाने वाले यात्रियों को छोड़ कर पंजाब आने वाले सभी व्यक्तियों को राज्य में दाखि़ल होने के बाद 14 दिनों के स्व-एकांतवास में रहना होगा और इस समय के दौरान उनको अपने स्वास्थ्य की स्थिति संबंधी कोवा एप पर रोज़मर्रा का अपडेट करना होगा या 112 पर रोज़मर्रा के काल करनी होगी। अगर वह कोविड -19 लक्षण महसूस करता है तो उसे तुरंत 104 पर काल करनी होगी। अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को पहले सात दिन संस्थागत एकांतवास और अगले सात दिन घरेलू एकांतवास में रहना होगा। इन निर्देशों का उल्लंघन करने वाला कोई भी व्यक्ति दंडात्मक कार्यवाही के लिए जि़म्मेदार होगा।
शर्मा
वार्ता
More News
बनवारी लाल पुरोहित ने लोगों को दी महावीर जयंती की बधाई

बनवारी लाल पुरोहित ने लोगों को दी महावीर जयंती की बधाई

20 Apr 2024 | 4:03 PM

चंडीगढ़, 20 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के राज्यपाल और केंद्र शासित प्रदेश, चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने महावीर जयंती के शुभ अवसर पर लोगों को शुभकामनायें दी हैं।

see more..
अमृतसर में आधा किलो हेरोइन और एक ड्रोन बरामद

अमृतसर में आधा किलो हेरोइन और एक ड्रोन बरामद

20 Apr 2024 | 2:53 PM

जालंधर 20 अप्रैल (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के अमृतसर जिले में आधा किलो हेरोइन और एक ड्रोन बरामद किया है।

see more..
image