Friday, Apr 19 2024 | Time 18:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा पुलिस की नशा सौदागरों पर बड़ी कार्रवाई, 822 किग्रा गांजा जब्त

चंडीगढ़, 06 जुलाई(वार्ता) हरियाणा पुलिस ने नशा कारोबारियों पर एक और प्रहार करते हुए नूंह जिले में ट्रक से तस्करी कर ले जाया जा रहा 822 किलोग्राम से अधिक गांजा जब्त कर इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए आरोपी की पहचान राजस्थान के अलवर जिला निवासी साहिल के रूप में हुई है। जिले में नशीले पदार्थों की तस्करी को लेकर गुप्त सूचना मिलने पर यह कार्रवाई की गई है।
प्रवक्ता के अनुसार पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर नाकाबंदी कर जाल बिछाया और पुन्हाना की ओर से राजस्थान नम्बर के एक ट्रक को रुकने का जब इशारा किया तो इसके चालक ने वाहन समेत भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उसका पीछा करते हुये रोककर काबू कर लिया। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जबकि दूसरा आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा। ट्रक की तलाशी लिये जाने पर इसमें से 26 प्लास्टिक बैग मिले, जिसमें कुल 822 किलोग्राम 350 ग्राम गांजा बरामद हुआ।

प्रवक्ता ने बताया कि पकड़े गये आरोपी से पूछताछ के बाद दूसरे आरोपी की भी पहचान कर ली गई है जिसे जल्द ही गिरफतार कर लिया जाएगा। पुलिस मादक पदार्थ निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज कर यह भी जांच कर रही है कि इतनी भारी मात्रा में मादक पदार्थ कहां ले जाया जा रहा था।
रमेश1659वार्ता
image