Thursday, Apr 25 2024 | Time 08:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जौड़ा फाटक के दोषियों का बचाव कर रही पंजाब सरकार: राजेश

अमृतसर 08 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश सचिव राजेश हनी ने पंजाब सरकार पर जौड़ा फाटक रेल हादसे के दोषियों का बचाव करने का आरोप लगाते हुए कहा कि दोषियों को पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का संरक्षण प्राप्त है।
श्री हनी ने कहा कि 19 अक्टूबर 2018 को अमृतसर के जौड़ा फाटक स्थित धोबी घाट पर हुए रेल हादसे में 60 लोगों की मौत हो गई थी तथा लगभग 70 लोग घायल हुए थे। उन्होंने कहा दुर्घटना के लिए दशहरा कमेटी के आयोजकों और सिद्धू दम्पति को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि सेवानिवृत न्यायाधीश अमरजीत सिंह कटारी ने अपनी जाँच में पांच लोगों को दोषी करार देते हुए मुख्य आरोपी मिट्ठू मदान तथा उसकी माता विजय मदान को ही गवाह बना दिया। यह हास्यस्पद है कि अगर अभियुक्त गवाह बन जायेंगे तो इन्साफ कैसे होगा।
प्रदेश सचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पीड़ित परिवारों के एक-एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का वादा किया था लेकिन इतना समय गुजर जाने पर भी अभी तक किसी को नौकरी नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि अगर राज्य सरकार ने पीड़ित परिवारों के साथ न्याय नहीं किया तो वे पीड़ित परिवारों के लिए उच्च-न्यायालय का दरवाज़ा खटखटाएंगे।
सं ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image