Friday, Mar 29 2024 | Time 11:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में चार साल की बच्ची समेत कोरोना के नौ नए पाजिटिव मामलों की पुष्टि

शिमला, 08 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में कोरोना महामारी के बुधवार को चार साल की बच्ची सहित नौ नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ अब संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1092 पर पंहुच गई है ।
इस बीच कोरोना को मात देकर राज्य में 808 लोग ठीक हुये जिससे अब प्रदेश में सक्रिय मरीज 260 रह गए हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) और कोविड-19 के नोडल अधिकारी आर डी धीमान ने इसकी पुष्टि करते हुये आज यहां कहा कि कांगड़ा से सात, हमीरपुर-मंडी जिले में एक-एक मामला आया है। पिछले चौबीस घंटों में चार जिलों में 31 लोग ठीक हुए हैं। इनमें हमीरपुर से आठ, कांगड़ा से छह, सिरमौर से तीन और सर्वाधिक 14 मरीज सोलन जिले से ठीक हुए हैं।
कांगड़ा में कोविड-19 संक्रमित के संपर्क में आने से चार साल की बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। मुंबई से लौटी कांगड़ा जिले के सेरा थाना की 33 वर्षीय महिला कोविड-19 संक्रमित पाई गई थी। महिला की चार साल की बेटी अब कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। बच्ची को कोविड सेंटर डाढ़ शिफ्ट किया जा रहा है। दिल्ली से लौटे पलाख के 32 वर्षीय और 28 वर्षीय जीजा-साला कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दोनों जवाली में संस्थागत क्वारंटीन थे। पानीपत से लौटा ढन मथलार का 45 वर्षीय व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। हड़सर जवाली में संक्रमित के संपर्क में आने से 43 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। सभी को कोविड सेंटर डाढ़ शिफ्ट किया जा रहा है। वहीं कांगड़ा में आज पांच कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं। इन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। मंडी सदर के चलोह साइगलू का 23 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उक्त संक्रमित 24 जून को दिल्ली से लौटा था जोकि होम क्वारंटीन में था।
आज आए नए मामलों के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1092 पर पंहुच गई है जबकि 808 लोगों के ठीक होने के बाद अब प्रदेश में एक्टिव मामले 260 रह गए हैं। बुधवार को प्रदेश की विभिन कोविड लैब्स में 1775 नमूने लिये गये हैं। इनमें से अभी 955 की रिपोर्ट का इंतजार है ।
सं शर्मा
image