Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गडकरी, खट्टर 14 जुलाई को करेंगे राजमार्ग का शुभारंभ

सोनीपत, 12 जुलाई (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत से सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 14 जुलाई को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से नए हाईवे की सौगात देंगे। साथ ही राज्य मंत्री वी.के. सिंह इस कार्यक्रम में सोनीपत से ही शामिल होंगे।
श्री कौशिक ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। उन्हाेंने बताया कि श्री गडकरी दिल्ली से और श्री खट्टर चंडीगढ़ से वीडियाे कांफ्रेंस के जरिये इसका उद्घाटन करेंगे। उन्होंने राजीव गांधी एजुकेशन सिटी, राई स्थित अशोक यूनिवर्सिटी को कार्यक्रम स्थल बनाने पर भी विचार-विमर्श किया। उन्होंने कहा कि सोमवार तक सोनीपत में आयोजन स्थल का निर्धारण कर लिया जाएगा। सोनीपत से वह स्वयं वीडियो कांफ्रेंस में शामिल होकर हाईवे शुभारंभ कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। यहीं से श्री सिंह भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आयेंगे। कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर पूर्ण तैयारियां की जा रही हैं।
सांसद ने कहा कि कार्यक्रम के दौरान जींद-गोहाना ग्रीनफील्ड हाईवे का शिलान्यास किया जाएगा, जिसकी लंबाई करीब 40.601 किलोमीटर होगी। इसके निर्माण पर लगभग 817 करोड़ रुपये की लागत आएगी। राष्ट्रीय राजमार्ग-352 के तहत गोहाना-सोनीपत हाईवे को चार लेनमार्गी बनाया जाएगा, जिसकी लंबाई 28.231 किलोमीटर की होगी। इस मार्ग का निर्माण कार्य 899 करोड़ रुपये की लागत से पूरा किया जाएगा। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग-152 डी के तहत इस्माईलाबाद से नारनौल तक छह लेनमार्गी ग्रीनफील्ड हाईवे बनाया जाएगा, जिसकी लंबाई करीब 227 किलोमीटर की रहेगी। इसका निर्माण कार्य लगभग 8490 करोड़ रुपये की लागत से पूरा किया जाएगा।
उन्हाेंने बताया कि इसके अलावा पंजाब-हरियाणा सीमा से जींद सेक्शन का लोकार्पण किया जाएगा जो कि चार लेनमार्गी होगा। इसकी लंबाई 70 किलोमीटर होगी, जिसका निर्माण करीब 553 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है।
सं. उप्रेती
वार्ता
image