Friday, Apr 19 2024 | Time 20:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खट्टर का गडकरी से एसवाईएल मामले में हस्तक्षेप का अनुरोध

खट्टर का गडकरी से एसवाईएल मामले में हस्तक्षेप का अनुरोध

चंडीगढ़, 14 जुलाई(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग तथा जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी से सतलुज-यमुना सम्पर्क(एसवाईएल) नहर के सम्बंध में पड़ौसी राज्य पंजाब के साथ लम्बे समय से चले आ रहे मुद्दे को हल करने में उनसे हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।

श्री खट्टर ने श्री गडकरी द्वारा हरियाणा के सोनीपत समेत राज्य के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र(एनसीआर) को 20,027 करोड़ रुपये से ज्यादा लागत की 11 राजमार्ग परियोजनाओं का आज नई दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंंग के माध्यम से उद्घाटन और शिलान्यास कर साैगात देने के मौके पर यह अनुरोध किया ताकि राज्य को नदी जल में से उसके हिस्से का पानी मिल सके। उन्होंने श्री गडकरी के आग्रह किया कि वे केंद्र सरकार के समक्ष एसवाईएल मुद्दे पर हस्तक्षेप करें और हरियाणा के हित में इस लम्बे समय से लंबित मुद्दे के शीघ्र समाधान में योगदान दें।

इस मौके पर श्री गडकरी के साथ नई दिल्ली में केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग राज्यमंत्री जनरल डॉ वी. के. सिंह, चंडीगढ़ से श्री खट्टर के अलावा उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल, सांसद धर्मबीर सिंह, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव तथा अन्य सांसद और विधायक वेब लिंक के माध्यम से समारोह में शामिल हुए।

रमेश2037वार्ता

image