Friday, Mar 29 2024 | Time 13:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गांधी स्मारक निधि के अध्यक्ष के के शारदा का त्यागपत्र

चंडीगढ़,16 जुलाई (वार्ता) पंजाब,हरियाणा, हिमाचल तथा चंडीगढ़ की गांधी स्मारक निधि को भंग करने की सिफारिश करते हुए इसके अध्यक्ष के के शारदा ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है ।
उन्होंने केंद्रीय संगठन गांधी स्मारक निधि को आज पत्र लिख कर चंडीगढ़ स्थित निधि की वर्तमान कार्यकारिणी को भंग करते हुए नई व्यवस्था की सिफारिश की ।
श्री शारदा इस संगठन के पिछले चार वर्षों से अध्यक्ष थे । अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने बिना वेतन संगठन को अपनी सेवाएं दी । उनके कार्यकाल में चंडीगढ़ गांधी स्मारक भवन ने कई विकास कार्य किये तथा संगठन को आगे तक पहुंचाया । उनके कार्यकाल में भवन के प्रांगण में गांधी जी प्रतिमा का अनावरण तत्कालीन प्रशासक एवं पंजाब हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने किया ।
इसके अतिरिक्त दिल्ली के बाद दूसरा गांधी जी का म्यूजियम बनाया जिसका उद्घाटन पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनोर ने किया । वह आजीवन खादी मूवमेंट से जुड़े रहे । वे आचार्य विनोवा भावे की संस्था आचार्यकुल के अध्यक्ष और चंडीगढ़ स्वतंत्रता सेनानी संगठन और खादी संस्थान के अध्यक्ष भी है । उनके कार्यकाल में गांधी भवन जीवंत रहा और क्षेत्र की बड़ी सांस्कृतिक गतिविधियों का केंद्र रहा ।
शर्मा
वार्ता
image