Wednesday, Apr 24 2024 | Time 16:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में पूर्व सैनिकों और अर्द्ध सैनिकों का बनेगा डाटा

चंडीगढ़, 16 जुलाई(वार्ता) हरियाणा सरकार राज्य के पूर्व सैनिकों और अर्द्ध सैनिकों का डाटा तैयार किया जाएगा ताकि सम्बंधित योजनाओं का उन्हें आसानी से लाभ दिया जा सके।
राज्य के सैनिक एवं अर्द्ध सैनिक कल्याण राज्य मंत्री ओम प्रकाश यादव ने आज यहां विभाग अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इन पूर्व सैनिकों और अर्द्ध सैनिकों का डाटा ऑनलाइन तैयार करने के लिए एक सॉफ्टवेयर बनाया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को सैनिक स्कूल रेवाड़ी का निर्माण कार्य निरीक्षण कर इसे शीघ्र ही पूरा करने के निर्देश दिये ताकि स्कूल को नए भवन में स्थानांतरित किया जा सके।
राज्य मंत्री ने बताया गया कि सैनिक स्कूल रेवाड़ी के प्रथम चरण का निर्माण कार्य 1473.83 लाख रुपये की लागत से पूर्ण हो चुका है। जिसमें प्रशासनिक ब्लॉक, स्टॉफ क्वार्टर, भूमिगत निकासी का निर्माण एवं हाईटेंशन बिजली केबल आदि शामिल है। दूसरे चरण के निर्माण कार्यों के लिए कुल राशि 1692.37 लाख रुपये जारी की गई हैं। जिसमें होस्टल काम्प्लेक्स और मेस ब्लॉक का कार्य चल रहा है तथा यह कार्य भी 60 प्रतिशत पूरा हो चुका है। इसके अलावा चारदीवारी, मुख्य द्वार और चेक पोस्ट के लिए 529.55 लाख की राशि सरकार द्वारा जारी की गई है।
रमेश1835वार्ता
image