Friday, Apr 19 2024 | Time 07:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नरेंद्र हत्या मामला: परिजन बोले, पहले हत्यारों को गिरफ्तार करो तब लेंगे शव

जींद, 18 जुलाई(वार्ता) हरियाणा के जींद जिले में नरवाना के मोरपत्ती क्रांति चौक पर युवक की गोली मारकर की गई हत्या के मामले में पुलिस की परेशानी बढ़ गई है ऐसे में जब 18 घंटे बीत जाने के बाद भी परिजनों ने शव पोस्टमार्टम हाउस से उठाने तथा अंतिम संस्कार से मना कर दिया है।
पुलिस ने हालांकि डेढ़ दर्जन लोगों के खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला करने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। लेकिन परिजनों की मांग है कि जब हत्यारे गिरफ्तार नहीं किये जाते तब तक वे शव नहीं लेंगे। मोरपत्ती निवासी नरेंद्र (28) की पुरानी रंजिश के चलते मोहल्ले के ही लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। परिजनों जिन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है उन्हें गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े हुये हैं। परिजन उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने और परिवार के लोगों के हथियार के लाईसेंस बनाने की भी मांग कर रहे हैं।
अधिकारियों ने परिजनों को आरोपियों को गिरफ्तार करने तथा उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने का भी आश्वासन दिया। दोनों पक्षों के बीच बातचीत का यह दौर शनिवार दोपहर तक चला लेकिन परिजन अपनी मांगों पर अड़े रहे और आखिरकार शव पोस्टमार्टम हाऊस में छोड़ अपने घर लौट गए। पुलिस उपाधीक्षक साधुराम भी नरेंद्र के घर पहुंचे तथा परिजनों को शव लेने और अंतिम संस्कार के लिये राजी करने का प्रयास किया लेकिन इसका काेई असर नहीं हुआ और वह भी वापिस लौट गये।
इस बीच नरवाना पुलिस ने घटना को लेकर मौहल्ले के ही लगभग 12 लोगों के खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला करने और शस्त्र अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है और जांच कर रही है।
सं.रमेश1721वार्ता
image