Friday, Mar 29 2024 | Time 05:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोरोना रोकने में केन्द्र तथा राज्य सरकार पूरी तरह विफल :राठौर

कोरोना रोकने में केन्द्र तथा राज्य सरकार पूरी तरह विफल :राठौर

शिमला, 20 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने केंद्र और राज्य सरकार पर कोविड-19 को रोकने में विफल होने का आरोप लगाया है ।

उन्होंने कहा कि कोरोना विस्फोट को लेकर देश तीसरे पायदान पर है और रैंक में 178वें स्थान पर पहुंच गया है। आज हम भयानक परिस्थिति से गुजर रहे है कि देश में कोरोना कम्यूनिटी स्प्रेड की ओर तेजी से बढ़ रहा है। श्री राठौर ने आज यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पहले प्रधानमंत्री ने थाली और ताली बजाकर कोरोना को भगाने की बात कही। अब यज्ञ कर देवी-देवताओं के नाम पर प्रदेश से कोरोना भगाने की राजनीति हो रही है। इसी कारण से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि समय रहते सरकारों ने कदम उठाए होते तो यह स्थिति उत्पन्न न होती। कोरोना काल में केंद्र सरकार राजनीति करती रही। नमस्ते ट्रंप और मध्यप्रदेश सरकार को गिराने में एक माह बिता दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि अब राज्यस्थान सरकार को गिराने का प्रयास कर रही है। पीएम और सीएम अब कोरोना के साथ जीने की बात कह रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार आज अध्यादेश ला रही है जिसका हम स्वागत करते हैं। यदि यह सख्ती पहले होती तो कोरोना के मामले न बढ़ते। कोरोना को लेकर सरकार की लापरवाही ने समूचे देश और प्रदेश को खतरे में डाल दिया है। केंद्र सरकार के गलत फैसलों से भारी नुकसान पहुंचा है। नोटबंदी और जीएसटी जैसे निर्णय से देश की आर्थिकी तहस नहस हुई है।

उन्होंने कहा कि यज्ञ में देवी देवताओं के फोटो से ऊपर नेताओं के फोटो लगा कर भाजपा ने हमारी धार्मिक आस्था पर चोट पहुंचाई है। इसके साथ ही यज्ञ में मुख्यमंत्री सहित भाजपा ने डब्ल्यूएचओ के नियमों की धज्जियां उड़ाई, उन पर भी एफआईआर दर्ज होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राजनीति के लिए देवी देवताओं का मजाक नहीं उड़ाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हजारों लोग इन दिनों प्रदेश में बिना परमिशन के है और सरकार के पास कोई इसका आंकडा नहीं है।

श्री राठौर ने कहा कि सेब सीजन शुरू हो गया है। सरकार मजदूरों की कमी को दूर करे। मंडियों में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए समुचित प्रबंध किए जाएं, क्योंकि सेब सीजन में बागवान परेशान हो रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बसों में कोई सोशल डिस्टेंसिंग नहीं है। इसलिए बसों में लिखना चाहिए कि सवारी अपनी जान की खुद जिम्मेदार है।

सं शर्मा

वार्ता

image