Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


परिस्थितियों को देखकर लिया बस किराए में वृद्धि का फैसलाः जयराम

परिस्थितियों को देखकर लिया बस किराए में वृद्धि का फैसलाः जयराम

शिमला, 21 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश की परिस्थितियों को देखकर ही बस किराए में वृद्धि की गई है लेकिन कुछ राजनीतिक दल इसका विरोध कर रहे हैं जिन्हें समय आने पर जबाव दिया जाएगा।

श्री ठाकुर ने आज यहां मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि राज्य की परिस्थितियां ही ऐसी है कि सरकार को भारी मन से किराया बढ़ाने का फैसला लेना पड़ा। अगर परिस्थितियां कुछ और होतीं तो सम्भवत: इस तरह का फैसला नहीं लिया जाता। उन्होंने कहा कि कई अन्य राज्यों ने भी अपने यहां बस किराए में वृद्धि की है जो हिमाचल प्रदेश से कई ज्यादा अधिक है। लेकिन आम जनता ने सरकार के इस फैसले को लेकर सहयोग बनाने का मन बना लिया है केवल कुछ राजनीतिक लोग ही ऐसे हैं जो इस फैसले को लेकर खुश नहीं है जिन्हें समय आने पर जरूर जवाब दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य सरकार ने बस किराये में 25 प्रतिशत वृद्धि करने का फैसला लिया गया था। इसमें न्यूनतम किराया पांच रुपये से बढ़ाकर सात रुपये कर दिया है। सरकार के इस फैसले के बाद कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी(माकपा) ने इस पर विरोध जताते हुए आंदोलन करने का ऐलान किया था।

राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सवाल पर श्री ठाकुर ने कहा कि सिरमौर और सोलन जिलों में ये मामले बढ़ रहे हैं जहां क्वारंटाइन केंद्र बढ़ाए जाएंगे। इन जिलों के स्वास्थ्य संस्थानों में बिस्तरों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना मामले में प्रदेश में अन्य राज्यों की तुलना में स्थिति बेहतर है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के दो कारण हैं। पहला कारण यह है कि जिन लोगों को वापस लाया गया है, उनमें और कुछ औद्योगिक क्षेत्रों में काम पर लौटे मजदूरों में संक्रमण के मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आने वाला कोई पर्यटक कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया है।

सं.रमेश1617वार्ता

image