Friday, Mar 29 2024 | Time 16:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा बिप्लब देव को त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद से हटाए : मान

भाजपा बिप्लब देव को त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद से हटाए : मान

चंडीगढ़, 21 जुलाई (वार्ता) पंजाबियों और हरियाणा के जाटों के खिलाफ त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब की टिप्पणी को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई के अध्यक्ष व सांसद भगवंत मान ने कड़ी आलोचना करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से श्री देब को त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद से हटाए।

यहां जारी बयान में श्री देब को तुरंत बर्खास्त करने की मांग करते हुए श्री मान ने कहा कि ऐसी सांप्रदायक और नसली टिप्पणियां सिर्फ बिप्लब देब की ही नहीं बल्कि भाजपा की ‘जहरीली‘ सोच सार्वजनिक करती हैं, जो बेहद निंदनीय है।

श्री देब ने कहा था कि पंजाबी सरदार और हरियाणा के जाट शारीरिक रूप से तो ताकतवर होते हैं परन्तु दिमागी तौर पर कमजोर होते हैं। श्री देब ने आज इस बयान के लिए माफी मांग ली है।

श्री मान ने कहा कि पंजाबियों ने देश को अंग्रेजों से मुक्त करवाने के लिए सबसे ज्यादा कुर्बानियां दी थीं और अगर पंजाबी कुर्बानियां न देते तो आज श्री देब मुख्यमंत्री की कुर्सी पर न बैठे होते।

श्री मान ने कहा कि इसी तरह जब देश आजादी के बाद भुखमरी से जूझ रहा था तो पंजाब और हरियाणा के अन्नदाता किसानों ने देश को अनाज के संदर्भ में आत्मनिर्भर बनाया था।

सं महेश विक्रम

वार्ता

image