Friday, Apr 19 2024 | Time 04:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जींद में तेज धारदार हथियार से गर्दन काटकर युवक की हत्या

जींद, 21 जुलाई(वार्ता) हरियाणा में यहां बिशम्बर नगर में सोमवार रात एक युवक की पुरानी रंजिश के चलते तेज धारदार हथियार से गर्दन काटकर बेरहमी से हत्या कर दी गई।
पुलिस ने बताया कि हत्या के पीछे एक वर्ष पहले हुआ झगड़ा बताया जा रहा है। मृतक की शिनाख्त सागर(21) के रूप में की गई है। मृतक के ताऊ के बेटे प्रवीन की शिकायत पर पड़ोसी और मुख्य आरोपी विजय समेत कुछ अन्यों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर इनमें से विजय को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि अन्य की धरपकड़ के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।
थाना प्रभारी रोहतास ढुल ने आज बताया कि सोमवार रात सागर को किसी ने घर से बाहर बुला लिया तथा इसके बाद निजी स्कूल के निकट खाली पड़े प्लाट में विजय और अन्य लोगों ने तेजधार हथियार से उसकी गर्दन काट दी। सागर की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर पुलिस उपाधीक्षक धर्मबीर खर्ब पुलिस बल और एफएसएल टीम के साथ मौके पहु्ंचे और आवश्यक कार्रवाई की। प्रवीन ने पुलिस को बताया कि विजय ने लगभग एक साल पहले भी सागर पर हमला किया था। उस समय समझौता हो गया था। उसी रंजिश के चलते विजय और उसके परिजनों ने सागर की हत्या की है।
मृतक मां उषा देवी ने बताया कि उसके पति कृष्ण की कैंसर के चलते 15 साल पहले मौत हो चुकी है। उसके बाद उसके बड़े लड़के सावन की दस साल पहले नई अनाज मंडी के निकट सड़क हादसे में मौत हो गई थी। इनकी मौत के बाद सागर ही मजदूरी कर घर चला रहा था। सोमवार रात उसका इकलौता चिराग भी बुझ गया है। अब उसके परिवार में एक बेटी सीमा बच गई है।
सं.रमेश1805वार्ता
image