Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सोशल मीडिया में मेरे नाम से दिये जा रहे फर्जी बयान : चंदूमाजरा

चंडीगढ़, 21जुलाई (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) नेता और पूर्व सांसद प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने आज राज्य साइबर क्राइम सेल में शिकायत देकर आरोप लगाया कि सोशल मीडिया में उनके नाम से फर्जी बयान दिये जा रहे हैं जो उनके राजनीतिक विरोधियों की उन्हें बदनाम करने की साजिश है।
प्रो़ चंदूमाजरा के यहां जारी बयान के अनुसार इस संदर्भ में उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को अलग से पत्र लिखकर इस मुद्दे की पूरी जांच कराने की मांग की है।
शिअद नेता ने आरोप लगाया कि सोशल मीडिया पर समाचारों के रूप में उनके फर्जी बयान प्रसारित किये जा रहे हैं जबकि उन्होंने यह बयान कभी नहीं दिये थे।
प्रोफेसर चंदूमाजरा ने स्पष्ट किया कि सिरसा डेरा प्रमुख ने जब दसवें गुरु का रूप धारण करने की कोशिश की तो वह उन गलत कार्यों का विरोध करने वाले पहले लोगों में शामिल थे। उन्होंने कहा कि इस संबध में उन्हें जिम्मेदार ठहराया जा रहा है और मनगढ़ंत समाचारों का उद्देश्य उन्हें सिख समुदाय की नजरों में बदनाम करना है। उन्होंने कहा कि इन मनगढ़ंत खबरों ने सिखों की भावनाओं को भी ठेस पहुंचाई है और इन्हें फैलाने के लिए जिम्मेदार लोगों पर तुरंत मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए और उन्हें उचित सजा दी जानी चाहिए।
मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने अनुरोध किया है कि सरकार को सोशल मीडिया पर शरारती लोगों के खिलाफ झूठी खबरें बनाकर व्हाट्स एप सहित विभिन्न संशाधनों के माध्यम से वितरित करने पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।
महेश विक्रम
वार्ता
image