Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाबी यूनिवर्सिटी को वित्तीय संकट से निकालने के लिए बीस करोड़ का विशेष अनुदान

पंजाबी यूनिवर्सिटी को वित्तीय संकट से निकालने के लिए बीस करोड़ का विशेष अनुदान

चंडीगढ़, 22 जुलाई(वार्ता) पंजाब सरकार की ओर से पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला को वित्तीय संकट से उबारने के लिए फौरी तौर पर बीस करोड़ रूपये का विशेष अनुदान जारी करने का फैसला किया है ।

सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि इस बारे में वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई जिसमें पंजाबी यूनिवर्सिटी को मौजूदा वित्तीय संकट से बाहर निकालने पर चर्चा की गई ।बैठक में पंजाबी यूनिवर्सिटी के कुलपति डा. बी.एस घुम्मन की तरफ से पेश की गई रिपोर्ट के आधार पर श्री बादल ने यूनिवर्सिटी को वित्तीय संकट से उभरने के लिए वित्त विभाग की ओर से तत्काल 20 करोड़ रुपए की राशि बतौर विशेष अनुदान जारी करने की हिदायत की।

प्रवक्ता ने बताया कि सरकार की तरफ से एम.एस नारंग (आई.ए.एस रिटायर्ड), जिन्हें बतौर विशेष अधिकारी यूनिवर्सिटी में विशेष तौर पर यूनिवर्सिटी की वित्तीय स्थिति सुधारने के लिये कुलपति की मदद के लिए तैनात किया गया है, की सहायता से यूनिवर्सिटी की तरफ से आगामी बैठक अगस्त महीने के पहले हफ्ते रखी जायेगी जिसमें अपने खर्चों को घटाने के लिए ठोस उपाय /सुझाव दिए जायें ।

यह भी हिदायत की गई कि उसमें यूनिवर्सिटी की तरफ से एक मुकम्मल रोड मेप यूनिवर्सिटी की वित्तीय हालत को फिर से राह पर लेकर आने के लिए कुलपति की तरफ से पेश किया जाये। यूनिवर्सिटी की तरफ से कितने वित्तीय साधन जुटाए गए हैं संबंधी भी रिपोर्ट पेश की जाये।

डा.घुम्मन की तरफ से यूनिवर्सिटी की बुरी वित्तीय हालत संबंधी जानकारी देते हुए सरकार से अपील की कि वह मालवा की यूनिवर्सिटी की इस संकट की घड़ी में मदद करे जिससे यूनिवर्सिटी केर्ग्मचारियों के वेतन और पैंशन आदि के बकाए अदा किये जा सकें।

बैठक में उच्च शिक्षा सचिव राहुल भंडारी और सचिव वित्त के.ए.पी सिन्हा, डी.पी.आई कालेजों पंजाब और पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के कुलपति उपस्थित थे।

शर्मा

वार्ता

image