Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:47 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दोहरा हत्याकांड : अंकित, राहुल ने की थी रेकी

सिरसा, 22 जुलाई (वार्ता) हरियाणा में सिरसा के गांव चौटाला के पास दो शराब कारोबारियों की हत्या के मामले में राजस्थान के पीलीबंगा में गिरफ्तार अंकित व राहुल बिश्नोई ने रेकी की थी।
पुलिस ने बताया कि शराब ठेकेदारों जय प्रकाश पूनियां और मुकेश गोदारा की हत्या के चंद घंटे बाद पीलीबंगा पुलिस के हत्थे चढ़े अंकित व राहुल को वहां 27 जुलाई तक रिमांड पर लिया गया है। अब डबवाली सदर थाना पुलिस उन्हें प्रोडक्शन वारंट पर सिरसा लाकर पूछताछ करेगी।
पुलिस के अनुसार कल रात डबवाली के पुलिस उपाधीक्षक कुलदीप सिंह ने राजस्थान के पीलीबंगा थाना पहुंचकर पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ की है ।
जांच अधिकारी श्री भगवान के अनुसार राजस्थान पुलिस की पूछताछ में अंकित व राहुल ने कबूल किया है कि वे चौटाला निवासी शराब कारोबारी जय प्रकाश से बदला लेना चाहते थे। इसमें भरतपुर जेल में कैद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने उनकी मदद की। लॉरेंस ने शूटर सुणए थे जिन्हें अंकित व राहुल ने जय प्रकाश की हत्या की सुपारी दी। इसके बाद अंकित व राहुल ने जय प्रकाश की रेकी की थी कि वह अपने ठेके पर कब आता है और कितनी देर तक बैठा रहता है।
पुलिस के अनुसार वारदात के दिन यानी परसों रात शूटर ठेके पर पहुंचे और बीयर पीने लगे। रात दस बजे इनके पास अंकित एक बैग लेकर पहुंचा जिसमें हथियार थे। रात साढ़े 10 बजे जय प्रकाश व मुकेश ठेके से जाने लगे तो शूटरों ने दोनों को गोलियों से छलनी कर दिया।
जय प्रकाश व मुकेश के परिजनों ने गिरोहबाज छोटू भाट के पुत्र सन्नी भाट सहित तीन लोगों पर हत्या करवाने का आरोप लगाया था। सिरसा पुलिस ने आरोपी सन्नी भाट को बीते दिवस ही हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार सन्नी और अंकित व राहुल को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जाएगी। जिससे ये साफ हो सकेगा कि हत्याकांड के पीछे सन्नी का हाथ था या नहीं। पुलिस के अनुसार अगर सन्नी का हत्याकांड के पीछे कोई हाथ नहीं मिला तो कोर्ट में उसके ऊपर से हत्या की साजिश का आरोप हटा लिया जाएगा।
पीलीबंगा पुलिस की पूछताछ में लॉरेस के भेजे शूटरों के नाम अंकित हरियाणवी, प्रवीण, अमन व गुड्डू के रूप में सामने आये हैं। उक्त चारों रोहतक व जींद जिला के रहने वाले हैं। राजस्थान पुलिस को हालांकि संदेह है कि उक्त नाम गलत या फर्जी भी हो सकते हैं। अंकित व राहुल इनके संपर्क में कुछ दिन पहले ही आए थे। राजस्थान पुलिस ने सिरसा पुलिस से हत्याकांड को लेकर जो सूचना सांझी की है उसके बाद पुलिस ने शूटरों के बारे में सही जानकारी जुटानी शुरू कर दी है।
अगस्त 2014 में संगरिया में हुए छात्र संघ चुनाव के दौरान राहुल के मामा संदीप उर्फ पेट्रोल व सोनू धारणियां की जय प्रकाश पूनिया व उसके साथियों ने हत्या कर दी थी। सोनू धारणियां लॉरेंस का रिश्तेदार है। राहुल इस हत्याकांड में एक गवाह है और दो महीने पूर्व जय प्रकाश ने राहुल को गवाही बदलने को लेकर मारपीट की थी। जिसके बाद राहुल व अंकित ने जय प्रकाश की हत्या की साजिश रची।
सं महेश विक्रम
वार्ता
image