Friday, Apr 26 2024 | Time 03:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्रदेश में दो लाख से अधिक हिमाचलियों को वापिस लाने से बड़े कोरोना मामलेः जयराम

प्रदेश में दो लाख से अधिक हिमाचलियों को वापिस लाने से बड़े कोरोना मामलेः जयराम

शिमला, 23 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि अन्य राज्यों में फंसे हिमाचलियों को वापिस लाना प्रदेश सरकार का दायित्व था लेकिन इसके कारण राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले भी बढ़े हैं।

श्री ठाकुर ने कहा कि अभी तक लगभग 2.15 लाख लोगों को वापिस लाया गया है लेकिन इनमें से कुछ के कोरोना संक्रमित पाये जाये के कारण राज्य के कुछ क्षेत्रों में संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। लेकिन राज्य सरकार सजग है और हर हाल में कोरोना से निपटेगी। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों को संस्थागत क्वारंटीन किया जा रहा है और स्वस्थ होने के बाद ही उन्हें घर भेजा जा रहा है।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने वीडियो काॅफ्रेंस के माध्यम से दून विधानसभा क्षेत्र में 208 करोड़ रुपये लागत की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए। इस मौके पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डाॅ. राजीव सैजल भी उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि गत लगभग ढाई वर्षों में इस विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों पर 200 करोड़ रुपये से अधिक व्यय किए गए हैं। लोक निर्माण विभाग द्वारा 92.24 करोड़ रुपये से विभिन्न योजनाओं का कार्य तथा जल शक्ति विभाग द्वारा योजनाओं के निर्माण एवं कार्यान्वयन पर लगभग 61 करोड़ रुपये के कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कोरोना के दृष्टिगत लाॅकडाउन के दौरान बेहतरीन कार्य के लिए दून विधानसभा क्षेत्र के लोगों की सराहना की और कहा कि उन्होंने जरूरतमंद लोगों को भोजन, राशन और मास्क उपलब्ध कराए और राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण तथा कोविड-19 स्टेट आपदा रिस्पाॅंस कोष और प्रधानमंत्री केयर्स फंड में उदारतापूर्वक योगदान दिया है।

सं.रमेश1622वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image