Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


12वीं में प्रथम मनीषा को 21000 रूपये, अन्यों को सांत्वना पुरस्कार की घोषणा

चंडीगढ़, 23 जुलाई(वार्ता) हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की 12वीं कक्षा में प्रदेश में प्रथम स्थान पर रही महेंद्रगढ़ जिले की मनीषा को 21 हजार रुपए तथा जिले में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थानों पर रहे विद्यार्थियों के लिये नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।
श्री यादव ने मनीषा के माता-पिता से फोन पर बात कर बेटी की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि छात्रा ने न केवल अपने स्कूल, गांव और जिले का नाम रोशन किया अपितु पूरे प्रदेश में अपनी कामयाबी का परचम लहराते हुए सभी बेटियों को यह संदेश दिया कि कड़ी मेहनत से सब सम्भव है। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सीहमा छात्रा मनीषा ने 500 में से 499 अंक लेकर यह साबित कर दिया है कि सरकारी स्कूल भी निजी स्कूलों से कम नहीं है। यदि लक्ष्य को साध कर उसे प्राप्त करने के लिए प्रयास किया जाए तो सफलता जरूर मिलेगी।
मंत्री ने महेंद्रगढ़ जिले में प्रथम स्थान पर आने वाले के लिये 11 हजार रूपये तथा द्वितीय और तृतीय स्थान के लिये 5100-5100 रुपए के नकद पुरस्कार देने की भी घोषणा की।
रमेश1641वार्ता
image