Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में कोरोना के 29 नये मामले, नाहन और ददाहू में लॉक डाउन

शिमला, 24 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला प्रशासन ने कोरोना के मामले बढ़ने पर नाहन और ददाहू बाजार में दो दिन के लिए लॉकडाउन लगा दिया है।
जिला उपायुक्त डॉ आर.के. परुथी ने आज यह जानकारी देते हुये बताया कि जिले में ये आदेश आज रात से ही लागू हो जाएंगे। लॉकडाउन के दौरान सुबह सिर्फ दो घंटे के लिए दूध की दुकानें खोली जाएंगी।
वहीं, आज प्रदेश के चार जिलों से कोरोना के 29 नए मामले आये। स्वास्थय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव और कोरोना के नोडल अधिकारी आर. डी. धीमान ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि सिरमौर के गोविंदगढ़ मोहल्ले में 13, मंडी में 10, कांगड़ा में सेना के दो जवानों समेत चार और किन्नौर में दो कोरोना मामले आये। उन्होंने बताया कि सिरमौर के बाद अब मंडी जिले में कोरोना के सामुदायिक फैलाव का खतरा बढ़ गया है। मंडी जिले में आज कोरोना के एक साथ दस मामले आये। वहीं भाजपा प्रवक्ता के सम्पर्क मे आने के बाद राज्य के अतिरिक्त महाधिवक्ता, उनकी पत्नी और बेटा भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं।

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक राज्य में कोरोना के संदेह में अब तक 127471 लोगों को निगरानी में रखा जा चुका है जिनमें 122997 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 2599 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 1875 हो गई है जिनमें से 1142 ठीक हो चुके हैं। राज्य में कोराेना के सक्रिय मामले 705 हैं तथा 11 लोगों की मौत हो चुकी है।
सं.रमेश2101वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image