Friday, Mar 29 2024 | Time 11:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोरोना के नाम पर हुुये खर्च को लेकर श्वेतपत्र जारी करने की मांग

चंडीगड़, 25 जुलाई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब सरकार से कोरोना महामारी के विरुद्ध लड़ाई में अब तक हुए कुल खर्च को लेकर श्वेतपत्र जारी करने की मांग की है ।
प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा और विधायक अमन अरोड़ा ने आज यहां कहा कि सरकार ने कोरोना के नाम पर लोगों से धोखा तथा गड़बड़ी की है । कोरोना के नाम पर इकठ्ठा किए फंडों को सहकारी बैंक से निकलवा कर एक प्राईवेट बैंक में आरक्षित (रिजर्व) रख दिया गया है, दूसरी तरफ कोरोना केयर सैंटरों समेत सरकारी अस्पतालों में लोग साफ-सफाई समेत बुनियादी सुविधाओं को भी तरस रहे हैं।
उन्होंने कहा कि जमीनी हकीकत के उलट कोरोना विरुद्ध लड़ाई में अब तक 300 करोड़ रुपए खर्च करने के दावे किये जा रहे हैं। कोरोना के विरुद्ध लड़ाई की वास्तविकता और मुख्यमंत्री की ओर से तीन अरब रुपए के खर्च के दावों में बड़े स्तर पर हुए भ्रष्टाचार की बू आ रही है।
श्री अरोड़ा ने तीन सौ करोड़ रुपए के दावों को लेकर पैदा हुए संदेह को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह तथा स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू से श्वेतपत्र जारी कर यह बताने की मांग की है कि अरबों रुपए की रकम से सरकारी अस्पतालों की हालत सुधारने के लिए, लोगों को नई सुविधा देने के लिए कितना खर्च किया। कोरोना के विरुद्ध फ्रंट लाइन में खड़े हो कर सीधी लड़ाई लड़ रहे डाक्टरों, नर्सों, मल्टीपरपज हैल्थ वर्करों, ग्रामीण फार्मासिस्ट अफसरों, आशा वर्करों और दूसरे सफाई कर्मियों की नई भर्ती या उनको रेगुलर करने और उनकी सुरक्षा किटों पर कहां-कहां कितना पैसा खर्चा गया।
शर्मा
वार्ता
image