Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में कोरोना के 81 नये मामले आये सामने

शिमला, 25 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में कोरोना के आज 81 नये मामले सामने आने के साथ राज्य में अब संक्रमितों की संख्या 2035 तक पहुंच गई है।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज शाम जारी बुलेटिन के अनुसार आज के पाजिटिव मामलों में सवार्धिक 34 मामले सोलन से, सिरमौर-मंडी से 15-15, चंबा से सात, ऊना से छह, कांगड़ा से तीन और शिमला से एक नया मामला पाॅजिटिव आया है। वहीं दो जिलों से 22 लोग ठीक भी हुए हैं।
सिरमौर जिले के गोविंदगढ़ मोहल्ला नाहन से शनिवार को 15 कोरोना पॉजिटिव मामले आए है। जिला दंडाधिकारी सिरमौर डा आरके परूथी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि सिरमौर जिले अब कुल 169 एक्टिव मामले हैं।
चंबा में सेना के जवान, आशा वर्कर सहित सात कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। दिल्ली से लौटा युवक, बिहार से लौटा मजदूर और लद्दाख से लौटा एक अन्य सेना का जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। दूसरी ओर मंडी जिले में एक साथ 15 नए मामले आए सराज और नाचन में कोरोना संक्रमण के खौफ के चलते गोहर और जंजैहली के दुकानदारों ने दो दिन दुकानें बंद रखने का फैसला लिया है। वहीं थुनाग और बगस्याड़ में दुकानें बंद रखने को लेकर बैठकों का दौरा शुरू हो गया है। दोनों क्षेत्रों में एक दिन में ही 26 मामले सामने आए हैं जिससे हड़कंप मचा हुआ है।
ऊना जिला से गगरेट उपमंडल के मावा कोहला का लद्दाख से लौटा और नागालैंड से आये सेना के दो जवान पॉजिटिव पाया गए है। बीएसएफ का जवान पॉजिटिव पाया गया है। जो पश्चिम बंगाल से लौटा था। चैथा पॉजिटिव नेपाली मूल का युवक है और गगरेट में क्वारंटीन सेंटर बनाए गए एक होटल का कर्मी है।
वहीं, ऊना उपमंडल के समूर का युवक की पॉजिटिव आया है। यह महाराष्ट्र से लौटा था और यह संस्थागत क्वारंटीन है। जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 177 हो गई है और 49 सक्रिय मामले हैं।
कांगड़ा जिले में भी सेना के एक जवान समेत तीन पॉजिटिव मामले आए हैं। संक्रमित जवान को एमएच पालमपुर शिफ्ट किया जा रहा है। जबकि दो अन्य को कोविड केयर सेंटर बैजनाथ भेजा जा रहा है।
प्रदेश में अभी तक आए 81 नए मामलों के बाद कोरोना का आंकड़ा 2035 पर पंहुच चुका है और 840 मामले सक्रिय हो चुके हैं। इसी के साथ 1162 लोग अब तक ठीक भी हुए हैं। जबकि 15 लोग राज्य से बाहर गए हैं और 11 मौत अब तक हिमाचल के खाते में दर्ज हैं। आज 2509 कोविड के सैंपल्स जांच के लिए लगाए गए हैं जिनमें से 2007 मामलों में रिपोर्ट आना बाकी है।
सं शर्मा
वार्ता
image