Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आईटीबीपी के जवानों ने बढ़ाई मुश्किलें, कुल 45 मामलों में से 25 एक्टिव

शिमला, 27 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से करीब 130 किलोमीटर दूर रामपुर के तहत ज्यूरी और सराहन में आईटीबीपी बटालियन के जवान छुट्टी काट कर लगातार आ रहे है।उनमें पाजिटिव मामले सामने आ रहे हैं तथा पिछले चौबीस घंटों में चार जवान कोरोना पाजटिव आये हैं।
अब रामपुर में 25 एक्टिव केस बचे है और ये सभी आईटीबीपी के जवान है। अब तक रामपुर में कोरोना के कुल 45 मामले आये है, जिनमें बीस स्वस्थ हो गये है। जिला प्रशासन ने आईटीबीपी अधिकारियो से आग्रह किया है कि जवानों को छुट्टी से ग्रुप में आने दिया जाए ताकि संक्रमण का खतरा कम हो। उधर सेब सीजन को देखते हुए नेपाल और बाहरी राज्यों से मजदूरों का आना जारी हो गया है। प्रशासन ने इस के लिए तैयारियां पूरी कर ली है।
एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन ने बताया कि रामपुर उपमंडल में अब तक कोरोना के कुल 45 मामले आये हैं जिनमें से बीस स्वस्थ हो गये हैं। उन्होंने बताया कि सेब सीजन को देखते हुए बाहर से मजदूर लाने की अनुमति दी जा रही है। अब तक करीब 250 मजदूर क्षेत्र में आ चुके हैं ताकि सेब सीजन प्रभावित न हो।
उन्होंने बताया कि सभी मजदूरों को यहाँ आने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय एवं डीएमए के गाइडलाइंस के तहत क्वारंटीन किया जा रहा है।
सं शर्मा
वार्ता
image