Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रजिस्ट्री घोटाले में सीएम फ्लाइंग स्कवाड ने छापेमारी की

हिसार, 27 जुलाई (वार्ता) हरियाणा में लॉकडाऊन के दौरान रजिस्‍ट्री घोटाले में सीएम फ्लाइंग स्‍क्‍वाड की टीम ने आज फतेहाबाद लघु सचिवालय में छापेमारी की।
सीएम फ्लाइंग की टीम ने तहसीलदार कार्यालय में जाकर रजिस्ट्रियों का रिकॉर्ड चेक किया। लॉकडाउन में सरकार की तरफ से बंद की गई रजिस्ट्रियों की अवधि के दौरान हुई रजिस्ट्रियों का विवरण व रजिस्ट्रियां खुलने के बाद कितनी रजिस्ट्रियां हुई हैं, उसका रिकार्ड मांगा गया।
भारतीय जनता पार्टी के फतेहाबाद जिला प्रधान वेद फुलां ने मुख्यमंत्री को निजी तौर पर उन रजिस्ट्रियों की प्रतिलिपि देकर शिकायत की थी कि तहसील में बिना प्रॉपर्टी आईडी लिए और भेदभाव करते हुए रजिस्ट्रियां की जा रही हैं। उस शिकायत पर ही आज छापेमार कार्रवाई हुई है। यह भी पता चला है कि लॉक डाउन अवधि के दौरान करीब 100 रजिस्ट्रियां हुई थी। सीएम फ्लाइंग की टीम में शामिल सदस्यों ने यहां लॉकडाऊन के दौरान हुई रजिस्ट्रियों की डिटेल खंगाली। टीम अब इस रिकॉर्ड की पूरी गहनता से जांच करेगी।
सूत्रों के अनुसार एसआई राजेश कुमार के नेतृत्व में टीम तहसील कार्यालय में पहुंची थी। यहां मौजूद एक कर्मचारी के अनुसार करीब 100 के आसपास रजिस्ट्री का रिकॉर्ड दिया गया है। सीएम फ्लाइंग स्कवाड की टीम ने 20 अप्रैल से लेकर 30 जून तक के बीच हुई रजिस्ट्रियों का रिकार्ड मांगा है। इस अवधि में नगर परिषद एरिया व उसके बाहर कितनी रजिस्ट्रियां हुई और कितनी रजिस्ट्रियों में डीटीपी व नगर परिषद प्रशासन से एनओसी ली गई, इसकी जानकारी भी सीएम स्कवाड ने मांगी।
सं महेश विक्रम
वार्ता
image