Friday, Mar 29 2024 | Time 13:07 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आप की करोड़ों के जिप्सम घोटाले की न्यायिक जांच की मांग

आप की करोड़ों के जिप्सम घोटाले की न्यायिक जांच की मांग

चंडीगड़, 27 जुलाई (वार्ता)आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब में करोड़ों रूपये के जिप्सम घोटाले की उच्च न्यायालय की की निगरानी में समयबद्ध न्यायिक जांच की मांग की है।

प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा और किसान विंग के प्रदेश अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवां ने आज यहां कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार की कृषि विरोधी ,किसान विरोधी नीतियों तथा भ्रष्ट सरकारी तंत्र ने कृषि को तबाह कर दिया है। बची-खुची कृषि र्अथव्यवस्था को इस तरह के घोटाले कमजोर कर रहे हैं।

श्री चीमा ने कहा कि पिछले दस साल रही अकाली -भाजपा गठबंधन सरकार में तत्कालीन कृषि मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह और तोता सिंह के समय दौरान क्रमवार बीज सब्सिडी और नकली कीटनाशक घोटाले के आरोपी को काबू करने के बजाए कांग्रेस सरकार खुद घोटाले करने में व्यस्त हो गई।

श्री चीमा ने कहा कि करोड़ों के नकली बीज घोटाले और अब जिप्सम घोटाले ने स्पष्ट कर दिया है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह बतौर कृषि मंत्री भी पूरी तरह विफल रहे हैं, इसलिए कैप्टन सिंह को अविलंब कृषि विभाग का प्रभार किसी अन्य को सौंप देना चाहिए।

श्री संधवा ने कहा कि धान का सीजन बीत जाने के बाद राजस्थान से करोड़ों रुपए का जो जिप्सम (खनिज पदार्थ) मंगवाया है। उसके 60 प्रतिशत नमूने फेल होने और तय की कीमतों की पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय की निगरानी में न्यायिक जांच करवाई जाए।

शर्मा

वार्ता

image