Friday, Apr 19 2024 | Time 18:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा कार्यालय जमीन खरीद में घोटाला : पूर्व पार्षद ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग

सोलन, 28 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय के निर्माण के लिए खरीदी जमीन में घोटालेे में पूर्व पार्षद मनीष सोपल ने आज पार्टी व सरकार से उच्च स्तरीय जांच की मांग की।
सोपल, जिन्हें इस मामले में उच्चतम न्यायालय से अग्रिम जमानत मिली है, ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से प्रकरण में जांच कराने की मांग की ताकि पार्टी के उन नेताओं को बेनकाब किया जा सके जो उन्हें (सोपल को) निशाना बना रहे हैं और आरोप लगा रहे हैं।
मीडियाकर्मियों से बातचीत में सोपल, जो प्रकरण में आरोपी है, ने कहा कि वह पुलिसिया जांच समेत हर तरह की जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने बिना किसीका नाम लिये कहा कि कुछ भाजपा नेता उन्हें निजी खुन्नस के कारण निशाना बना रहे हैं और पार्टी के प्रदेश व केंद्रीय नेतृत्व को गुमराह कर रहे हैं।
पार्टी के कुछ पदाधिकारियों की शिकायत पर पुलिस ने इस प्रकरण में मामला दर्ज किया है। आरोप है कि अंजी में पार्टी कार्यालय के निर्माण के लिए जमीन खरीदने में घोटाला हुआ है और आरोपियों ने ‘डीलर“ के रूप में कार्य करते हुए जमीन की खरीद बाजार दामों से अधिक दामों में तय की। पुलिस ने दीना नाथ नामक एक शख्स को इस मामले में गिरफ्तार किया है।
सोपल ने दावा किया कि पार्टी आलाकमान ने जमीन की खरीद के लिए एक तीन सदस्यीय समिति बनाई थी और वह उस समिति में नहीं थे। उन्होंने आरोप लगाया कि जिला भाजपा के पदाधिकारियों व ‘खरीद समिति‘ के सदस्यों ने सौदा तय किया था पर उनके विरोधी बलि का बकरा उन्हें बना रहे हैं।
सोपल ने कहा कि यदि सरकार इस घोटाले की स्वतंत्र जांच के आदेश दे तो घोटाले में संलिप्त कई नेता बेनकाब होंगे।
सं महेश विजय
वार्ता
image