Friday, Mar 29 2024 | Time 04:07 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 94 नये मामलों की पुष्टि

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 94 नये मामलों की पुष्टि

शिमला, 28 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में पुलिस तथा सेना के जवान सहित पिछले चौबीस घंटों नौ जिलों से 94 नये पाॅजिटिव मामले सामने आए हैं जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2270 हो गयी है।

आज यहां प्राप्त जानकारी के अनुसार इनमें सिरमौर में 31, सोलन 15, कांगड़ा में 16, मंडी में 11, बिलासपुर 11, शिमला 5, चंबा में 3, ऊना दो और हमीरपुर में एक कोरोना पॉजिटिव मामला आया है। साथ ही आज छह जिलों से 18 मरीज ठीक भी हुए हैं। इनमें कुल्लू से छह, ऊना से चार, मंडी से तीन, चम्बा व शिमला से दो-दो और सोलन से एक मरीज शामिल हैं।

सोलन जिले के बीबीएन में शाम को 15 नए कोरोना मामले आए हैं। सोलन नगर परिषद, सेनेटरी ऑफिसर सहित छह कर्मचारी क्वारंटीन हो गए हैं। ये सभी परवाणू में बैठक के दौरान कोरोना सक्रंमित के संपर्क में आए थे।

सिरमौर के गोविंदगढ़ से फिर मिले 31 मामले, चंबा मे दो साल की बच्ची व सत्तर साल की बुजुर्ग संक्रमित, मंडी जिले में 11 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। इनमें बस्सी गोहर से तीन मामले, कांगू सुंदरनगर से एक, डगयाल थुनाग से एक, सरकाघाट, बगस्याड़ और नेरचैक मेडिकल कॉलेज में एक एक मामला आया है। नागरिक अस्पताल सरकाघाट में कार्यरत महिला कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकली है। इससे पूरी सरकाघाट नगर पंचायत में हड़कंप मच गया है।

शिमला के भराड़ी में पांच नए पॉजिटिव मामले आए हैं। सभी बीते दिनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए पुलिस कर्मी के परिवार के सदस्य है। एसडीएम शिमला शहरी मंजीत शर्मा ने इसकी पुष्टि की है।ऊना जिले में भी दो नए मामले आए हैं।

बिलासपुर जिले में कोरोना के 11 मामले एक साथ सामने आने से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। सभी संक्रमित एम्स के मजदूर हैं जो बिहार से आए थे। सभी को एम्स में क्वारंटीन में रखा गया था। जिले में अब कोरोना का आंकड़ा 84 पहुंच गया है।

इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2270 पहुंच गया है। 1025 सक्रिय मामले हैं। अब तक 1216 ठीक हो चुके हैं। 18 और मरीज ठीक हो गए हैं। कोरोना से 12 की मौत हुई है और 15 मरीज राज्य के बाहर चले गए हैं।

सं शर्मा

वार्ता

image