Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मिठाई वाले तथा अन्य दुकानदार रक्षाबंधन पर ग्राहकों को सामान के साथ निशुल्क मास्क दें : अमरिंदर

मिठाई वाले तथा अन्य दुकानदार रक्षाबंधन पर ग्राहकों को सामान के साथ निशुल्क मास्क दें : अमरिंदर

चंडीगढ़ , 29जुलाई (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रक्षाबंधन पर हलवाइयों तथा अन्य दुकानदारों को सलाह दी है कि वे मिठाई या अन्य वस्तुयें खरीदने वाले ग्राहकों को मुफ्त में मास्क मुहैया करायें ।

कैप्टन सिंह ने चार दिन पहले ऐलान किया था कि राज्य में रविवार को लाकडाउन के बावजूद रक्षाबंधन से एक दिन पहले दो अगस्त को मिठाई की दुकानें खोलने की अनुमति दे दी है और आज उन्होंने दुकानदारों से ग्राहकोें को निशुल्क मास्क देने की अपील की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उपायुक्तों को भी अपने -अपने जिलोें में दुकानदारों को मिठाई की खरीददारी करते समय मास्क का एक जोड़ा देने को कहने की सलाह दी गयी है । इससे मास्क का इस्तेमाल लोगों के जीवन का अभिन्न अंग बनेगा तथा मास्क पहनने की आदत पड़ेगी । वे ऐसी एडवाइजरी सभी दुकानदारों को जारी करें ताकि वे राखी खरीदने वालों को निशुल्क मास्क दे सकें ।

राज्य में कोराेना संक्रमण के तेजी से फैलने से हालात चिंताजनक हो गये हैं। मुख्यमंत्री ने मास्क पहनने में कोताही बरतने तथा कोरोना को फैलने से रोकने के नियमों का उल्लंघन करने वालों को चेतावनी दी कि वे अपने से प्यार करते हैं तो दूसरों की परवाह करो तथा मास्क पहनना तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर भारी जुर्माना देना पड़ सकता है ।

पंजाब में कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुये नियमों का उल्लंघन करने वालों को 500 रूपये जुर्माना भुगतना पड़ेगा । कई जिलों में बड़ी तादाद में लोग मास्क न पहनने तथा सामाजिक दूरी का उल्लंघन करते देखे गये हैं । यदि लोग अपनी जिम्मेदारी को नहीं समझेंगे तो उसका परिणाम दूसरों को भी भुगतना पड़ सकता है ।

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को बस स्टैंड तथा अन्य सार्वजनिक स्थानों पर मास्क की मशीनें लगाने को कहा है । इसके अलावा गरीबों को राशन किटों के साथ निशुल्क मास्क बांटने को कहा है।

शर्मा

वार्ता

image