Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा के नये प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने पदभार संभाला

भाजपा के नये प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने पदभार संभाला

शिमला, 29 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की हिमाचल प्रदेश इकाई के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने आज पदभार संभाल लिया ।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राजीव बिंदल, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती और प्रदेश संगठन महामंत्री पवन राणा भी उपस्थित रहे। उन्होंने पार्टी के प्रदेश कार्यालय जाकर पदभार ग्रहण किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री कश्यप बेहद सरल स्वभाव के व्यक्ति हैं तथा इनकी कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं है। सुरेश कश्यप ने 1998 से 2004 तक वायुसेना में सैनिक के रूप में कार्य किया। वर्ष 2006 में भाजपा में शामिल हुए तथा 2007 में पच्छाद विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा लेकिन चुनाव हार गए । उसके बाद उन्होंने कर्मठता के साथ जन सेवा की जिसका नतीजा यह रहा कि वर्ष 2012 तथा 2017 में लगातार दो बार जीतकर विधान सभा पहुंचे। 2019 में जब पार्टी ने इन्हें लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कहा तो इन्होनें शीर्ष नेतृत्व के आदेश पर बिना कुछ कहे सहर्ष स्वीकार किया और रिकॉर्ड तोड़ मतों से जीतकर संसद पहुंचे।

उन्होनें कहा कि संघर्ष, साधारण परिवार से निकले कार्यकर्ता को आगे बढ़ाने की परम्परा केवल भाजपा में ही है। इस तरह की भावना अन्य राजनीतिक दलों में देखने को नहीं मिलती।

सं शर्मा

वार्ता

image