Friday, Apr 19 2024 | Time 19:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विभिन्न सड़क हादसों में आठ लोगों की माैत

, 31 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में पिछले चौबीस घंटों में विभिन्न सड़क हादसों में आठ लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये ।
यह हादसे किन्नौर, मंडी और शिमला जिले में हुए हैं। पुलिस हादसों के कारणों की जांच में जुट गई है। प्रदेश के जिला किन्नौर के मूरंग के तहत लिप्पा संपर्क मार्ग पर देर रात कार दुर्घटनाग्रस्त होने से चालक समेत चार युवकों की मौत हो गई।
पुलिस ने आज यहां बताया कि रिकांगपिओ से इनोवा कार लिप्पा की ओर जा रही थी। कार में चालक सहित तीन युवक रिकांगपिओ से अपने गांव लिप्पा की ओर जा रहे थे लेकिन लिप्पा-संपर्क मार्ग चरका मोड़ पर अचानक कार अनियंत्रित होकर करीब 150 मीटर नीचे गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में तीन युवकों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि एक अन्य व्यक्ति की रास्ते में मौत हो गई।
पुलिस ने मृतकों की पहचान जगदीश चंद्र (37), सनम (33), सूरज (32) और गंगा सेन(41) के रूप में की है। हादसे की पुष्टि एसपी किन्नौर एसआर राणा ने की है। नायब तहसीलदार मूरंग राजेश नेगी ने मृतकों के परिजनों को दस -दस हजार रुपये फौरी राहत दी है।
अन्य घटना जिला मंडी के धर्मपुर उपमंडल के तहत आने वाले मन्योह गांव में हुई जहां सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई तथा दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए । हादसा कल देर शाम हुआ। घायलों को इलाज के लिए टिहरा अस्पताल पहुंचाया गया।
वहीं शिमला जिले के कोटखाई में एक कार हादसे में तीन महिलाओं की मौत हो गयी तथा एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया । घायल व्यक्ति को आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया है। गलेंया-चैगान मार्ग पर हुये हादसे में तीन महिलाओं की मौत हो गई तथा एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को आईजीएमसी इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने मृतकों की पहचान बिमला देवी (39) ईश्वरी देवी (45) और सोधा देवी (78) वर्ष के रूप में की है।
पुलिस अधीक्षक ओमापती जम्वाल ने हादसे की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर शवों को पोस्टमाॅर्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया ।
सं शर्मा
वार्ता
image