Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कब्रों की खुदाई करवाकर दो बच्चों के शव निकाले

जींद, 31 जुलाई (वार्ता) हरियाणा के जींद जिले के डिडवाड़ा गांव में एक व्यक्ति के अपने पांच बच्चों की हत्या के मामले में पुलिस ने आज कब्रिस्तान में कब्रें खोद कर दो बच्चों के शव निकाले।
सफीदों पुलिस ने इमाम की निशानदेही पर बच्चों की कब्रों की खुदाई की। करीब 12 बजे में ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार रामपाल शर्मा के नेतृत्व में कार्यकारी थाना प्रभारी छत्रपाल सिंह की अगुवाई में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। इस मौके पर फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला की एक टीम भी साथ मौजूद रही। पुलिस ने इमाम मौजूद्दीन को मौके पर बुलाया। इमाम ने तीन में से दो बच्चों की कब्रों की शिनाख्त की। शिनाख्त के आधार पर पुलिस ने परिवार के लोगों को बुलाकर पिछले साल दफनाए गए नबी और उसके बाद वर्ष 2016 में दफनाए गए आर्यन की कब्र कस्सी से खुदवाई। दोनों ही कब्रें करीब 3 फुट खोदे जाने के बाद दो शव बरामद हो गए। उसके बाद वर्ष 2012 में दफनाई गई लड़की निशा की कब्र खोदने का कार्य शुरू किया। आरंभ में तो यह खुदाई भी कस्सी से की गई लेकिन अधिक गहराई तक खुदाई होने के बाद भी जब शव नहीं मिला तो जेसीबी की मदद ली गई लेकिन अधिक गहराई तक खुदाई किए जाने के बाद भी निशा का शव बरामद नहीं हुआ। तब पुलिस ने खुदाई कार्य रूकवा दिया।
बच्चों के शव पहले सफीदों नागरिक अस्पताल में ले जाये गये और फिर पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई रोहतक रेफर किये गये।
इस दौरान पुलिस बच्चों की हत्याओं के आरोपी जुम्मादीन को भी कब्रिस्तान ले आई थी।
जुम्मादीन ने हाल में गांव की पंचायत में अपने बच्चों की हत्या की बात कबूली थी जब दो बच्चियों के गुमशुदा होने पर बच्चियों का मामा गांव आया था। बाद में बच्चियों की नहर से लाशें मिली थीं। जुम्मादीन ने गांव की पंचायत को बताया कि तंत्र के चक्कर में और गरीबी के कारण बच्चों की परवरिश न कर पाने के कारण उसने यह कदम उठाया था।
सं महेश विजय
वार्ता
image