Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में गत 24 घंटों में कोरोना के 53 नये मामले, कुल संख्या 2564 हुई

शिमला, 01 अगस्त (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के आंकड़े लगातार बढ़ रहे है। राज्य में गत 24 घंटों में इस महामारी के 53 नए मामले आने के बाद संक्रमितों कुल संख्या 2564 हो गई है। इस अवधि में 72 लोगों ने कोरोना को मात दी है।
राज्य के स्वास्थय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव और कोविड-19 के नोडल अधिकारी आर.डी. धीमान ने आज यहां बताया कि राज्य में गत 24 घंटों में काेरोना से सर्वाधिक प्रभावित सोलन जिले में 26, मंडी से आठ, कांगड़ा से सात, ऊना से पांच, सिरमौर से तीन तथा चम्बा और हमीरपुर से दो-दो मामले आए हैं। इस दौरान सिरमौर में 33, शिमला में 13, कांगड़ा में आठ, बिलासपुर में सात, सोलन में छह, चंबा में चार और ऊना में एक मरीज इस घातक बीमारी से स्वस्थ होकर घर पहुंचे।
सोलन जिले में कोरोना पॉजिटिव पाये गये 26 नये मामलाें में अधिकतर बद्दी, बरोटीवाला और नालागढ़ क्षेत्रों से हैं। ऊना में पाये पांच मामलों में एक बच्चे समेत तीन लोग एक ही परिवार के हैं। इस बच्चे का पिता पहले कोरोना संक्रमित हुआ जिसके कारण परिवार के तीन अन्य लोग इस बीमारी की चपेट में आ गये। ऊना में ठठल गांव का एक युवक और अम्ब के खरोह गांव की महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। युवक लुधियाना से आया था और घर पर क्वारंटाइन था। वहीं महिला ग्वालियर से लौटी थी और घर पर क्वारंटाइन थी।
कांगड़ा जिला उपायुक्त राकेश प्रजापति ने बताया कि पालमपुर के बंदला का लेह से लौटा सेना का जवान, अप्पर मोलीचक्क का मुम्बई से गत 22 जुलाई को लौटा एक व्यक्ति, बैजनाथ के मंढेहर की एक महिला और धनंग गांव का जालंधर से लौटा एक व्यक्ति, फतेहपुर तहसील का एक व्यक्ति और हटली गांव का राजस्थान से लौटा एक युवक और योल कैंट का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसी तरह सिरमौर में आये तीन नये मामलों में पूर्वी मोहल्ला की एक महिला और एक युवक तथा अप्पर स्ट्रीट के 58 एक पुरुष की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
श्री धीमान के अनुसार प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामले कांगडा में 122, उना 57, मंडी 119, सिरमौर 174, बिलासपुर 25, चंबा 30, हमीरपुर 24, किन्नौर 11, कुल्लू 18, शिमला 87 और सोलन जिले में 409 हैं। प्रदेश में कोरोना से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है।
सं.रमेश1358वार्ता
image