Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल का जवान रोहिन कुमार पुंछ में शहीद, सीएम का शोक

शिमला, 01 अगस्त (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में वास्विक नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा आज सुबह पुंछ क्षेत्र में संघर्ष विराम का उल्लंधन कर की गई फायरिंग में हमीरपुर जिले के गलोड़ खास गांव का जवान रोहिन कुमार(25) शहीद हो गया।
नादौन के एसडीएम ने बताया कि रोहिन वर्ष 2016 में सेना की 14 पंजाब रेजीमेंट में भर्ती हुए थे। उनकी नवम्बर माह में शादी थी। रोहन के पिता रसील सिंह पंजाब के अमृतसर में हलवाई का काम करते हैं। रोहन माता-पिता का इकलौता बेटा था। जबकि एक बहन की पहले शादी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि श्रीनगर के पुंछ स्थित सेना मुख्यालय से रोहिन के शहीद होने की सूचना प्राप्त हुई है। पार्थिव शरीर रविवार को उनके पैतृक गांव पहुंचेगा जहां उनका सैनिक और राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा

इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रोहिन कुमार की शहादत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि शहीद रोहिन कुमार ने एक योद्धा के रूप में अपने कर्तव्य का पालन करते हुए अद्वितीय साहस का परिचय दिया है। देश के लिए उनके शौर्य और बलिदान को सदैव याद किया जाएगा। उन्होंने ईश्वर से उनके परिवार को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।
सं.रमेश1745वार्ता
image