Tuesday, Apr 16 2024 | Time 15:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांगड़ा में स्थापित होगा पहला खेल विश्वविद्यालय होगा स्थापितः राकेश पठानिया

पालमपुर, 01 अगस्त (वार्ता) हिमाचल के वन, खेल एवं युवा मामलों के मंत्री राकेश पठानिया ने कहा है कि कांगड़ा जिले में प्रदेश का पहला खेल विश्वविद्यालय स्थापित किया जाएगा तथा इसके अलावा एक्सीलेंस सेंटर फॉर स्पोर्ट्स बनाना भी उनकी प्राथमिकता है।
शनिवार को पालमपुर में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार से शिष्टाचार के दौरान उन्होंने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से निवेदन किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं में बहुत प्रतिभा है और प्रदेश ऐसे खिलाड़ियों की प्रतिभा के निखार के लिये विशेष कार्यक्रम चलाया जाएगा।

पठानिया के अनुसार प्रदेश में वनों का बहुत बड़ा क्षेत्र है, वनों के संरक्षण के अलावा वन आवरण क्षेत्र को भी बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लोग वनों को देखने आते है इसलिये प्रदेश में इको टूरिज्म की सम्भावनाओं को बढ़ाने के लिये कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पालमपुर का सौरव वन विहार लोगों की जन भावनाओं से जुड़ा है और देश के अमर शहीद सौरव कालिया की स्मृतियों से जुड़ा स्मारक है। पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार का इसके निर्माण में बहुत बड़ा योगदान रहा है। इसके जीर्णोद्वार के लिये धन राशि स्वीकृत कर दी गयी है और बरसात के बाद इसका निर्माण का कार्य आरम्भ कर दिया जायेगा।
इस अवसर राज्य सभा सांसद इंदु गोस्वामी, जयसिंहपुर के विधायक रवीन्द्र धीमान, बैजनाथ के विधायक मुलख राज प्रेमी और ज्वाली के विधायक अर्जुन ठाकुर भी उपस्थित थे।
सं.रमेश2041वार्ता
More News
हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

15 Apr 2024 | 8:35 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल दिवस के 77वां स्थापना दिवस पर शिमला के रिज मैदान में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। ध्वजारोहण करने के बाद शुक्ल ने परेड का निरीक्षण किया व मार्च पास्ट की सलामी ली।

see more..
हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

15 Apr 2024 | 8:26 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटों में से दो प्रत्याशी उतार दिए हैं, जबकि दो अन्य सीटों पर अभी प्रत्याशी तय नहीं हुए हैं।

see more..
image