Friday, Apr 19 2024 | Time 05:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कैप्टन का शासन पंजाब के लिए अभिशाप : बीर देविंदर सिंह

पटियाला, 02 अगस्त (वार्ता) पंजाब विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष बीर देविंदर सिंह ने जहरीली शराब से 86 लोगों की मौत का जिक्र करते हुए आज जानना चाहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह विवेक कब जागेगा और 86 मौतों की वह नैतिक जिम्मेवारी लेंगे।
श्री सिंह ने यहां जारी बयान में कहा कि 86 मौतों के बाद उनके गरीब परिवारों पर जो बिजली गिरी है, उसके बाद कैप्टन सरकार के शासन को पंजाब के लिए ‘अभिशाप‘ कहना अतिश्योक्ति न होगी। उन्होंने कहा कि आबकारी व पुलिस विभाग के कुछ अधिकारियों को निलंबित कर मुख्यमंत्री अपनी जिम्मेवारी से दामन नहीं छुड़ा नहीं सकते जबकि तीन सालों से दोनों विभाग उनके पास हैं।
उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को स्वेच्छा से इस्तीफा दे देना चाहिए।
उन्होंने मांग की कि शराब कांड की उच्च न्यायालय के किसी मौजूदा न्यायाधीश से जांच करवाई जाए।
श्री सिंह ने इसीके साथ मई में पुलिस व आबकारी विभाग की तरफ से अवैध डिस्टीलेरी पर मारे गये छापों की फाईलें पटियाला पुलिस से लेने की भी मांग की। आरोप है कि कोरोना महामारी के कारण लागू कर्फ्यू व लॉकडाऊन के दौरान करोड़ों रुपये का अवैध शराब का कारोबार हुआ।
श्री सिंह ने आरोप लगाया कि इस गैरकानूनी कारोबार को राजनीतिक हस्तियों का वरदहस्त प्राप्त था और वह अब भी कानून की पहुंच से बाहर हैं। उन्होंने कहा कि इसलिए केवल उच्च न्यायालय की निगरानी में जांच से ही पूरा सच बाहर आ सकता है।
महेश विक्रम
वार्ता
image