Tuesday, Apr 23 2024 | Time 11:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सोनीपत के बरोदा में महिला महाविद्यालय खोलने की घोषणा की

गोहाना (सोनीपत), 03 अगस्त (वार्ता) मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को राज्य में 11 महिला महाविद्यालय खोलने की घोषणा की और खास बात यह है कि सोनीपत जिले के बरोदा गांव में भी इनमें से एक महाविद्यालय खोला जाएगा।
श्री खट्टर ने आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से इन महाविद्यालयों को खोलने की घोषणा की। गांव बरोदा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हुआ और इस दौरान राज्य सभा सदस्य राम चंद्र जांगड़ा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। सांसद जांगड़ा ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की मंशा प्रदेश की बेटियों को बचाना है, उन्हें पढ़ाना है और आगे बढ़ाना है। सरकार का लक्ष्य है कि प्रदेश की कोई भी बेटी उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए 15 किलोमीटर के दायरे से बाहर न जाए। बरोदा में यह महाविद्यालय के खुलने से किसी भी बालिका को शिक्षा ग्रहण करने के लिए दूर नहीं जाना होगा। उन्होंने कहा कि आदिकाल से ही रक्षाबंधन पर्व मनाया जाता है, जोकि भाई-बहन के प्यार को बहुत बड़ा उदाहरण है।
उन्होंने कहा कि आज के दिन ही सरकार द्वारा पर्यावरण संरक्षण तथा वृक्षों की सुरक्षा के लिए वृक्षबंधन कार्यक्रम भी चलाया गया है। रक्षा बंधन बहनों का त्यौहार है, जहां नारी की पूजा होती है, वहां देवता निवास करते हैं। राज्य सभा सांसद ने कहा कि पढ़ी-लिखी महिला तीन पीढिय़ों को संभाल सकती है। उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि महिलाओं को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में आगे लाया जाए। इस दौरान उन्होंने उपस्थित लोगों का आह्वान किया कि वृक्ष बंधन हम सबका दायित्व है कि ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाएं, ताकि पर्यावरण स्वस्थ हो और पर्याप्त मात्रा में हमें जीवनव्यापी आक्सीजन मिल सके।
इस मौके पर एसडीएम गोहाना आशीष वशिष्ठ, जिला परिषद चेयरपर्सन मीना नरवाल आदि मौजूद रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image