Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


युवा शिक्षा के साथ राजनीति में आगे बढ़ें, सामाजिक दायित्व निभाएं : अजय चौटाला

युवा शिक्षा के साथ राजनीति में आगे बढ़ें, सामाजिक दायित्व निभाएं : अजय चौटाला

हिसार, 05 अगस्त (वार्ता) हरियाणा सरकार में शामिल जननायक जनता पार्टी (जजपा) के संरक्षक डॉ़ अजय चौटाला ने आज कहा कि युवाओं को शिक्षा के साथ राजनीति में भी आगे बढ़ना चाहिए और अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वाह करना चाहिए।

डॉ़ चौटाला यहां इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन (इनसो) के स्थापना दिवस के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि इनसो की स्थापना 18 वर्ष पूर्व उन्होंने अन्य दलों की तरह छात्रों का राजनीति में इस्तेमाल करने के लिए नहीं बल्कि छात्रों की आवाज बनाकर उनका हक दिलाने के लिए की। उन्होंने कहा कि अन्य सियासी दल अपने स्वार्थ की खातिर छात्रों की बात करते हैं और अपना मतलब निकलने के बाद छात्रों को कहते हैं कि आपका काम सिर्फ पढ़ाई करने का है, राजनीति करने का नहीं।

डॉ. चौटाला ने कहा कि आज के युग में युवाओं के लिए शिक्षा के साथ-साथ राजनीति में आगे बढऩा और अपने समाजिक दायित्व को निभाना बेहद जरूरी है।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने करोनो काल में ग्रामीण आंचल के विद्यार्थियों को ऑन लाइन अध्ययन की सुविधा जुटाने के लिए अपने एक महीने का वेतन देने का ऐलान किया। उन्होंने अभिभावकों से आह्वान किया कि अपने घर में व्यर्थ पड़े स्मार्ट फोन को वो किसी जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को दें ताकि उन्हें ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करने में मदद मिल सके।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी-जजपा की गठबंधन सरकार नई शिक्षा नीति-2020 के जरिये शिक्षा के स्तर को नये मुकाम पर ले जाएगी। दुष्यंत चौटाला ने सोनीपत के प्रदीप सिंह को सिविल सेवा परीक्षा में देशभर में टॉप करने पर बधाई भी दी।

सं महेश विजय

वार्ता

image