Friday, Apr 19 2024 | Time 19:12 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अध्यापकों ने निकाला मोटरसाइकल मार्च

अध्यापकों ने निकाला मोटरसाइकल मार्च

बठिंडा, 05 अगस्त (वार्ता) वित्त मंत्री मनप्रीत बादल के विधान सभा हलके बठिंडा शहर में पंजाब में सरकारी कर्मचारियों पर लगातार किये जा रहे आर्थिक हमलों के खिलाफ अध्यापकों ने आज मोटरसाइकल मार्च निकाला।

डेमोक्रेटिक टीचर्ज फ्रंट, पंजाब की तरफ से निकाले गये रोष मार्च का नेतृत्व फ्रंट के जिला प्रधान रेशम सिंह ने किया।

प्रांतीय वित्त सचिव जसविन्दर सिंह और प्रांतीय नेता नवचरप्रीत ने कहा कि यह रोष प्रदर्शन प्रदेश के हर जिले में किये जा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र और प्रदेश सरकार कोरोना महामारी की आड़ में सार्वजनिक क्षेत्र को कॉर्पोरेट घरानों के हाथों में सौंप कर निजीकरण के रास्ते चल रही हैं। केंद्र के जारी कृषि अध्यादेशों और बिजली संशोधन विधेयक से किसानी का गला दबाया जा रहा है। श्रम कानूनों में संशोधन कर दिहाड़ीदारों की लूट बढ़ा दी गई है।

नेताआं ने नयी शिक्षा नीति को छात्र विरोधी करार देते हुए आरोप लगाया कि नई नीति शिक्षा के भगवाकरण और निजीकरण का रास्ता खोलने वाली है।

इसीके साथ पंजाब सरकार की तरफ से अध्यापकों समेत सरकारी कर्मचारियों के मोबाइल भत्ते में कटौती की भी आलोचना की गई। यह भी आरोप लगाया गया कि सरकारी नीतियों का विरोध करने वाले कुछ अध्यापकों के खिलाफ निलंबन, तबादलों जैसी कार्रवाई भी की गई है।

अध्यापक नेताओं ने कहा कि उन्हें सरकार के कर्मचारी विरोधी फैसलों के कारण ही सड़केों पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ा है। प्रदर्शन में अनुबंधित कर्मचारी संघर्ष समिति पॉवरकॉम (मालवा) के प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया।

सं महेश विक्रम

वार्ता

image