Friday, Apr 19 2024 | Time 14:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बिजली अभियंता 18 अगस्त को विरोध दिवस मनाएंगे

चंडीगढ़, 07 अगस्त (वार्ता) बिजली संशोधन विधेयक के विरोध में बिजली अभियंता 18 अगस्त को देशव्यापी विरोध दिवस मनाएंगे और इसे वापस लेने की मांग करेंगे।
ऑल इंडिया पॉवर इंजीनियर्स फेडरेेशन के प्रवक्ता विनोद गुप्ता ने आज यहां जारी बयान में कहा कि यह फैसला राष्ट्रीय बिजली कर्मचारी एवं अभियंता समन्वय समिति की बैठक में किया गया जिसकी अध्यक्षता ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ इलेक्ट्रिसिटी एंप्लाईज के अध्यक्ष मोहन शर्मा ने की।
श्री गुप्ता ने कहा कि ऊर्जा मंत्रालय 11 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों को तीन जुलाई की बैठक में संतुष्ट नहीं कर सका। ऊर्जा मंत्रालय ने सुधार किये विधेयक का ड्राफ्ट पेश करने का वायदा किया लेकिन एक महीना बीत जाने के बाद सरकार नेे केंद्र शासित प्रदेशों में बिजली वितरण के निजीकरण की अपनी योजना पर अमल शुरू कर दिया।
एआईपीईएफ ने ऊर्जा मंत्रालय से सुधार किये विधेयक का मसौदा सार्वजनिक करने और उस पर लोगों से टिप्पणियां मंगाने की लिखित मांग की है।
बैठक में हरियाणा पॉवर इंजीनियर्स एसोसिएशन के महासचिव केके मलिक के निलंबन की आलोचना भी की गई और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को लिखित में अपना विरोध दर्शाने का फैसला किया गया।
महेश विक्रम
वार्ता
image