Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:07 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब में सरकारी अस्पताल तथा कोरोना केयर सैंटर की हालत दयनीय :आप

चंडीगड़, 08 अगस्त (वार्ता)पंजाब के सरकारी अस्पतालों और कोरोना केयर सेंटरों में स्टाफ तथा सुविधाओं की भारी कमी होने से कोरोना के मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।
कोरोना के मरीजों की स्टाफ की कमी तथा सुविधाओं को लेकर शिकायत गंभीर है । ऐसी हालत में अमरिंदर सरकार को कोरोना का सामना करने के लिये दिल्ली की केजरीवाल सरकार के मॉडल को अपनाना चाहिये ।
आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई के वरिष्ठ नेता तथा प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा, उप नेता सरबजीत कौर माणूंके, मुख्य प्रवक्ता प्रो. बलजिन्दर कौर और विधायक रुपिन्दर कौर रूबी ने आज यहां एक संयुक्त बयान में कहा कि कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों से निपटने मेें सरकार के अस्पतालों और प्रबंधों का जुलूस निकल रहा है तथा कोरोना केयर सेंटरों में भर्ती मरीजों और उनके परिवारों का सब्र टूटने लगा है।
श्री चीमा ने बठिंडा के कोरोना केयर सैंटर के मरीजों द्वारा छत पर चढ़ कर बनाई वायरल वीडियो को टविट्टर पर मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह के साथ सांझा करते हुए सवाल किया कि कोरोना मरीजों को केयर सेंटरों में खाना तक नसीब नहीं हो रहा। वे छतों पर चढ़ कर आवाज उठाने के लिए मजबूर हैं। कोरोना (कोविड) से निपटने में सरकार का यह कैसा प्रबंध हैं। सरकार कोविड मरीजों से अपील कर रही है कि सरकारी अस्पतालों में कोरोना का इलाज करवाने के प्रबंध बेहतर हैं। सिर्फ बठिंडा ही नहीं बाकी कोरोना केयर सेंटरों की भी इसी तरह दयनीय हालत है। प्रदेश भर से आ रही रिपोर्टें इसकी पुष्टि करती हैं।
श्रीमती माणूंके तथा प्रो0 कौर ने कहा कि सरकारी अस्पतालों खास कर कोरोना केयर सेंटरों की दयनीय हालत सुधारने के लिए जरूरी बजट 24 घंटे हेल्प लाइन डैस्क का प्रबंध करे, जिससे किसी भी समस्या का पता लगते ही जरुरी कदम उठाए जा सकें। राज्य सरकार केजरीवाल सरकार की तर्ज पर ‘होम कोविड केयर सैंटर’ को निर्धारित दिशा निर्देशों के अंतर्गत मंजूरी दे। बठिंडा के सरकारी अस्पताल समेत कोरोना केयर सैंटर में स्टाफ की कमी और सुविधाओं का बुरा हाल है।
शर्मा
वार्ता
image