Friday, Mar 29 2024 | Time 04:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा नेता डॉ़ आत्म प्रकाश का निधन

हिसार, 11 अगस्त (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के फतेहाबाद के पूर्व जिला प्रधान डॉ़ आत्म प्रकाश महता का यहां के एक निजी अस्पताल में आज निधन हो गया।
पारिवारिक सूत्रों के अनुसार डॉ़ महता (70) शनिवार को घर में ही चक्कर आने से सिर के बल गिरने के कारण चोट आई थी। उनके भाई महेंद्र ने उन्हें सद्भावना अस्पताल में भर्ती करवाया। घटना के चार घंटे के अंदर ही न्यूरो सर्जन ईशु बिश्नोई ने उनकी ब्रेन सर्जरी कर ब्लड क्लॉट हटा दिए थे, लेकिन डॉ. महता कोमा से नहीं लौटे। आज दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।
डॉक्टर आत्म प्रकाश महता का जन्म 2 जुलाई 1950 को रादौर (यमुनानगर) में हुआ। जिला संघ चालक गुरबक्श मोंगा ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए बताया कि डॉ. महता बचपन से ही संघ से जुड़ गए थे। 1971 में वह जनसंघ के जिला प्रधान बन गए। बाद में वह जनता पार्टी के भी जिला प्रधान रहे। उसके बाद भाजपा में वह मण्डल प्रधान से लेकर जिला प्रधान तक पहुंचे। जब फतेहाबाद हिसार जिले में होता था, तब डॉ. महता हिसार जिला के भाजपा प्रधान रहे। आत्मप्रकाश तीन बार भाजपा के जिला प्रधान बने। 1991 में उन्होंने भाजपा के टिकट पर विधानसभा का चुनाव भी लड़ा लेकिन असफल रहे।
सं महेश विक्रम
वार्ता
image