Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हड़ताल खत्म पर आशा वर्कर्स का धरना जारी रहेगा

चंडीगढ़/भिवानी, 27 अगस्त (वार्ता) हरियाणा में सात अगस्त से आंदोलनरत लगभग बीस हजार आशा कर्मियों ने हड़ताल तो खत्म कर दी है पर उनका धरना जारी है और अब इसके मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के स्वस्थ होने (वह तीन दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं) के बाद ही इसका कोई हल निकल पायेगा।
भिवानी में सीएमओ कार्यालय के सामने धरनारत आशा वर्कर्स यूनियन के नेताओं ने बताया कि कल हरियाणा विधानसभा पर प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय में यूनियन प्रतिनिधि मंडल को लेे जाया गया था। हालांकि मुख्यमंत्री से कोई बात नहीं हो पाई। उनके स्वस्थ होने पर यूनियन के साथ बातचीत का आश्वासन दिया गया है। यूनियन नेताओं ने बताया कि इसके बाद यूनियन राज्य कमेटी ने हड़ताल को तो वापिस ले लिया मगर आशा कर्मियों का स्वास्थ्य केंद्रों
पर धरना ऐसे ही जारी रहेगा।
आशाकर्मियों ने स्वास्थ्य सेवा ढांचे में सुधार के साथ कर्मचारी का दर्जा देने, कोविड-19 जोखिम भत्ते व अन्य मांगों को लेकर सात अगस्त से तीन दिन की हड़ताल व नौ अगस्त को जेल भरो आंदोलन की घोषणा की थी पर सरकार की तरफ से कोई प्रतिसाद न मिलने पर हड़ताल बढ़ाई जाती रही। फिर 17 अगस्त को सरकार व यूनियन के बीच वार्ता हुई पर सरकार की तरफ से कोई आश्वासन न दिये जाने के कारण वार्ता विफल रही और हड़ताल कल यानी 26 अगस्त, जिस दिन विधानसभा सत्र बुलाया गया था, तक बढ़ती गई।
सं महेश विजय
वार्ता
image