Friday, Apr 19 2024 | Time 21:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


फुफेरे भाई ने किया नाबालिग बहन से दुष्कर्म

हिसार, 29 अगस्त (वार्ता) हरियाणा में हिसार जिले के हांसी शहर में एक नाबालिग लड़की से उसी के फुफेरे भाई द्वारा रेप किए जाने तथा लड़की के आठ माह की गर्भवती होने का मामला सामने आया है।
पुलिस ने पीड़िता की मां की शिकायत पर आरोपी युवक, आरोपी के पिता, आरोपी की बहन व आरोपी के भतीजे के खिलाफ केस दर्ज किया है। यह मामला महिला आयोग तक भी पहुंच गया है। महिला आयोग हरियाणा की अध्यक्ष प्रतिभा सुमन ने पुलिस को जल्द जांच करने और पीडि़ता को न्याय दिलाने के निर्देश दिए हैं। बाल संरक्षण आयोग को भी जांच करने के लिए कहा गया है।
पीड़िता की मां ने महिला पुलिस थाना हांसी में जाकर शिकायत दी जिस पर पुलिस ने 12 अगस्त को नामजद चार आरोपियों पर केस दर्ज कर लिया। पीडि़त लड़की के परिजनों ने मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी और डीएनए टेस्ट की मांग की है।
इस मामले की जानकारी मिलने पर घुमंतु जनजाति कल्याण बोर्ड के चेयरमैन डॉ. बलवान सिंह शुक्रवार को हांसी पहुंचे और उन्होंने पीडि़त परिवार से मिलने के बाद पुलिस पर मामले में ढिलाई बरतने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कुछ पंचायती लोग पीड़ित लड़की व उसके परिवार को धमकी दे रहे हैं। उन्होंने मांग की कि पीडि़त परिवार को सुरक्षा दी जाए और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।
सं शर्मा
वार्ता
image