Friday, Mar 29 2024 | Time 14:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चीन की हर गतिविधियों पर प्रदेश सरकार की नजरः जयराम ठाकुर

चीन की हर गतिविधियों पर प्रदेश सरकार की नजरः जयराम ठाकुर

शिमला, 02 सिंतबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश की सीमा पर चीन की हर गतिविधियों को लेकर प्रदेश सरकार की पूरी तरह से सजग तथा सतर्क है।

मंडी जिले के दो दिवसीय दौरे पर आये गये श्री ठाकुर ने आज पत्रकारों से कहा कि चीन के नागरिक को सुरक्षा एजेंसियों ने पकड़ा है जिसके तार अन्य लोगों के साथ भी जुड़े हो सकतें है। प्रदेश में किसी प्रकार की घुसपैठ को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा ।

इससे पहले विभिन्न विकास परियोजनाओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने इस वित्तीय वर्ष के दौरान गरीब बेघर लोगों के लिए विभिन्न आवास योजनाओं के अन्तर्गत लगभग दस हजार घरों के निर्माण का लक्ष्य रखा है।

श्री ठाकुर ने कहा कि कोरोना वायरस ने पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था को बुरी प्रभावित किया है तथा विकास प्राथमिकताओं की पुनः योजना तैयार करने पर विवश किया है। प्रदेश के अधिकारियों को भी अपनी प्राथमिकताओं और उद्देश्यों की योजना पुनः तैयार करने की आवश्यकता है ताकि विकास परियोजनाओं को निर्धारित समय में पूरा किया जा सके। विभिन्न विभागों के पास बिना खर्च की गई लगभग बारह हजार करोड़ रुपये की धनराशि पड़ी है, जिसे चिन्हित कर विकास परियोजनाओं पर खर्च किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में कोरोना वायरस के मामले चरम पर पहुंचने की संभावना है, इसलिए हर संभव बचाव बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य में सड़कों का उचित रख-रखाव सुनिश्चित किया जाए और उन परियोजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाए, जो निर्माण के अंतिम चरण में हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को पुनः गति देने के लिए राज्य सरकार ने अनलाॅक-4 में कई रियायतें दी हैं। इसे देखते हुए हमें और सतर्क रहना चाहिए और मास्क के प्रयोग के साथ-साथ परस्पर दूरी बनाए रखना चाहिए ताकि इस वायरस के संक्रमण को रोका जा सके।

सं शर्मा

वार्ता

image