Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:12 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिअद की जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा को बर्खास्त करने की मांग

चंडीगढ़ ,02सिंतबर(वार्ता) शिरोमणि अकाली दल ने एनसीआरबी रिपोर्ट-2019 रेटिंग में पंजाब की जेलों से भागने और अप्राकृतिक मौतों के अलावा दुर्व्यवहार के सबसे ज्यादा मामले पाए जाने के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है ।
पार्टी के वरिष्ठ नेता महेश इंदर ग्रेवाल ने आज यहां एक बयान में कहा कि श्री रंधावा को हटाकर राज्य की जेल व्यवस्था में सुधार करने के लिए कदम उठाने चाहिए। एनसीआरबी की रिपोर्ट में इस बात पर जोर दिया गया था कि पंजाब की जेलों में देश में सबसे ज्यादा गैंगस्टरों के अड्डे हैं। रिपोर्ट में इस बात पर प्रकाश डाला गया कि राज्य में जेल से भागने, पैरोल से भागने, हिरासत में आत्महत्या और अप्राकृतिक मौतें सहित मानवाधिकार हनन के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। इसे देखते हुये श्री रंधावा को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिये ।
श्री ग्रेवाल ने कहा कि पंजाब में जेलों में हाईप्रोफाइल हत्याओं का संदिग्ध रिकॉर्ड था। उन्होंने कहा कि 548 किलों हेरोइन बरामद किये जाने के मामले में मुख्य आरोपी की हत्या जेल में ही कर दी गई थी, जैसा की बेअदबी का आरोपी मोहिंदरपाल बिट्टू के साथ हुआ था। पटियाला सेंट्रल जेल में कैदियों को उनके परिवारों से पैसे ऐंठने का मामला भी था। संगरूर में मोबाइल फोन के इस्तेमाल की जांच में पता चला कि गैंगस्टरों को सभी चीजें मुहैया कराई जा रही थी।
शर्मा
वार्ता
image