Friday, Mar 29 2024 | Time 03:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लुटेरों का सामना करने वाली कुसुम को बहादुरी के लिये सम्मानित करने की मांग

लुटेरों का सामना करने वाली कुसुम को बहादुरी के लिये सम्मानित करने की मांग

चंडीगढ़, 02 सितम्बर (वार्ता) पंजाब विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने जालंधर में मोबाइल और पर्स छीन कर भागने वाले लुटेरों का मुकाबला करके उन्हें पुलिस के हवाले करने वाली लडक़ी कुसम को बहादुरी अवार्ड से सम्मानित करने की मांग की है।

उन्होंने आज यहां कहा कि पंजाब सरकार को इसकी केंद्र सरकार से सिफारिश करके इस बहादुर लडक़ी को सम्मान दिलाना चाहिये ताकि और भी लड़कियों को इससे प्रेरणा मिले ।

ज्ञातव्य है कि दो दिन पहले जालंधर में एक लडक़ी कुसुम ने पर्स तथा मोबाइल छीनकर मोटरसाइकिल से भागने की कोशिश करने वाले एक लुटेरे को घायल होने के बावजूद पकड़कर दम लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया । लुटेरों ने उसकी कलाई पर तेज हथियार से वार किये लेकिन उसने पीछा नहीं छोड़ा । इस समय यह लडक़ी जालंधर के अस्पताल में अपना इलाज करवा रही है।

श्री चीमा ने कहा कि पंजाब में ऐसी घटनाएं बढ़ रही हैं । उन्होंने मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को लिखे पत्र में मांग की है कि बहादुर लडक़ी कुसुम को दिलेरी पुरुस्कार के साथ सम्मानित करवाने के लिए पंजाब सरकार केंद्र सरकार को सिफारिश करे। सरकार को ऐसी घटनाओं को गंभीरता के साथ लेना चाहिए।

शर्मा

वार्ता

image