Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में कोरोना संक्रमण से इकतालीसवें मरीज की मौत

शिमला, 02 सिंतबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण से आज पांच मरीजों की मौत हो गयी । इसी के साथ अब राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 41 तक पहुंच गयी है।
आज यहां प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय ऊना से सटे मलाहत गांव की एक महिला की मौत हो गई । महिला का दो दिन पहले सैंपल लिया गया । आज दोपहर बाद उसकी मौत हो गयी । महिला (67)को डायरिया होने के कारण जिला अस्पताल में दाखिल किया गया था। आपात स्थिति में उपचार के बाद उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। महिला का कोरोना सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया था। बुधवार को महिला की मौत हो गई।
प्रदेश में अब तक 41 लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं।
इसके साथ ही प्रदेश में बुधवार को 65 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। सोलन में 37, किन्नौर में 8, कांगड़ा में सात, सिरमौर में सात और बिलासपुर, चंबा, कुल्लू में दो दो कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं।
इसके साथ ही किन्नौर जिले में कोरोना के आठ पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। सभी संक्रमित टाटा ट्रांसमिशन टीडोंग परियोजना से संबधित हैं। इनकी आयु 18 से 50 वर्ष के बीच है। ये सभी 22 अगस्त को पश्चिमी बंगाल के मालदा से किन्नौर के लिए निकले थे और 26 अगस्त को बस से किन्नौर पहुंचे थे। इन सभी को क्वारंटीन किया गया था और 31 अगस्त को सैंपल लिए गए थे। सीएमओ किन्नौर डॉ. सोनम नेगी ने इसकी पुष्टि की है।
सं शर्मा
वार्ता
image