Friday, Mar 29 2024 | Time 17:05 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में कोरोना से तीन और लोगों की मौत, मृतकों की संख्या 47 हुई

हिमाचल में कोरोना से तीन और लोगों की मौत, मृतकों की संख्या 47 हुई

शिमला, 04 सिम्तबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में गत 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से तीन और लोगों की मौत होने से राज्य में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 47 हो गई है।

सिरमौर जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी के. के. पराशर ने बताया कि नाहन स्थित डा. वाईएस परमार मैडीकल कॉलेज एवं अस्पताल में कोरोना संक्रमित 70 वर्षीय एक महिला ने दम तोड़ा जिससे जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। महिला पांवटा साहिब के किशनपुरा निवासी यह महिला मधुमेह और तनाव जैसी गम्भीर बीमारी से पीड़ित थी। उसे सिविल अस्पताल पांवटा साहिब से गत एक सितम्बर को मेडिकल कालेज नाहन रेफर किया गया था।

इससे पहले देर सांय सोलन जिले के नालागढ़ में कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत हो गई। जिला स्वास्थ्य अधिकारी सोलन डॉ. एन.के. गुप्ता ने कोरोना से मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मानपुरा में किराये के मकान में रहने वाले यूपी के 28 वर्षीय व्यक्ति पिछले पांच दिन से खांसी और बुखार से पीड़ित था। बीती रात सीने में दर्द होने पर उसे नालागढ़ अस्पताल लाया जहां पर कुछ समय के बाद उसकी मौत हो गई। मृतक का कोरोना टेस्ट कराया गया जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया। वहीं नालागढ़ अस्पताल में बद्दी की कम्पनी के 45 वर्षीय कर्मचारी की मौत हो गई।



प्रदेश में कोरोना से सोलन में 13, कांगड़ा आठ, मंडी में सात, चम्बा चार, हमीरपुर पांच, मंडी सात, शिमला चार, सिरमौर और उना में तीन-तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

प्रदेश में शुक्रवार को पूर्वाहन तक कोरोना के 45 नए मामले आए। इनमें चम्बा में 31, मंडी से 12, कुल्लू और शिमला में एक-एक मामला आया। चंबा के किहार में एक युवक तथा भरमौर के एक प्रोजेक्ट के 17 मजदूर कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। ये सभी झारखंड के रहने वाले हैं और होम क्वारंटीन थे। इसके अलावा मंगला से नौ और चुवाड़ी से स्वास्थ्य कार्यकर्ता समेत चार मरीज आए हैं। बाधरी में स्वास्थ्य कार्यकर्ता और ककेन में 32 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है।

वहीं प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 6660 पहुंच गया है इनमें 1734 सक्रिय मामले हैं। 4832 मरीज ठीक हो चुके हैं।

सं.रमेश1505वार्ता

More News
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image