Friday, Mar 29 2024 | Time 16:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सांसद बृजेंद्र सिंह ने नीट परीक्षार्थियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने के लिए रेलवे को लिखा पत्र

हिसार, 05 सितंबर (वार्ता) हिसार के सांसद बृजेंद्र सिंह ने नीट परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों की सुविधा के मद्देनजर हिसार से भटिंडा व दिल्ली के लिए परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग की है।
इसके लिए उन्होंने रेल मंत्रालय को एक पत्र भी लिखा है। उत्तर-पश्चिम रेलवे के अंतर्गत बीकानेर डिविजन के डिविजनल रेल मैनेजर एसके श्रीवास्तव को लिखे पत्र में सांसद बृजेंद्र सिंह ने आज कहा कि 13 सितंबर को आयोजित होने वाली नीट-2020 की परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्रों तक पहुंचना परीक्षार्थियों के लिए काफी दुष्कर कार्य है, क्योंकि कोविड-19 के मद्देनजर सार्वजनिक वाहन न के बराबर चल रहे हैं और जो चल रहे हैं उनमें काफी भीड़ रहती है जिससे परीक्षार्थियों को संक्रमण का खतरा भी हो सकता है।
उन्होंने कहा कि नीट-2020 परीक्षा में लगभग 16 लाख परीक्षार्थी परीक्षा देंगे और इनमें उनके हिसार संसदीय क्षेत्र के विद्यार्थियों की भी काफी सं या है। इन विद्यार्थियों को तनावमुक्त परीक्षा के लिए हर प्रकार के खतरे से बचाकर परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने के लिए सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया करवाना हमारी जि मेदारी है। विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए दूसरे जिलों व राज्यों में जाना पड़ेगा। हिसार जिला के विद्यार्थियों को नीट परीक्षा के लिए भठिंडा, गुरुग्राम, दिल्ली और फरीदाबाद में बनाए गए परीक्षा केंद्रों तक पहुंचना है लेकिन सार्वजनिक परिवहन सीमित संख्या में उपलब्ध हैं।
उनके अनुसार उनका संसदीय क्षेत्र हिसार रेल नेटवर्क से जुड़ा हुआ है लेकिन कोविड महामारी के कारण इस रूट पर कोई ट्रेन नहीं चलाई जा रही है। इसलिए इन युवा परीक्षार्थियों के स्वर्णिम भविष्य के लिए उन्होंने रेलवे से हिसार-भठिंडा वाया सिरसा तथा हिसार-दिल्ली वाया रेवाड़ी व गुरुग्राम स्पेशल ट्रेन चलाने का अनुरोध किया है।
सं शर्मा
वार्ता
image