Friday, Mar 29 2024 | Time 14:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मकान की छत गिरने से चिकित्सक, पत्नी की मौत

सोनीपत 06 सितंबर (वार्ता) हरियाणा सोनीपत के गांव फरमाणा में दो मंजिला मकान गिरने से निचले हिस्से में सो रहे आरएमपी चिकित्सक और उनकी पत्नी की मलबे में दबकर मौत हो गई।
मिली जानकारी के अनुसार रोहतक के गांव बलियाना निवासी आरएमपी चिकित्सक रघुवीर सिंह (60) सोनीपत के गांव रिढ़ाऊ में क्लीनिक चलाते थे। पहले वह रोजाना बलियाना से रिढ़ाऊ आते थे लेकिन लॉकडाउन में वह अपने परिचित गांव फरमाणा निवासी पवन के खाली पड़े मकान में पत्नी कृष्णा (58) के साथ आकर रहने लगे। पवन फि़लहाल अपने परिवार के साथ रोहतक में रहते हैं। लेकिन लॉकडाउन हटने के बाद भी चिकित्सक रघुवीर इसी मकान में रह रहे थे।
शनिवार रात को वह अपनी पत्नी कृष्णा के साथ मकान में सो रहे थे। देर रात करीब 12:00 बजे मकान का ऊपर का हिस्सा भरभरा कर ढ़ह गया। चौबारा गिरने के चलते नीचे के कमरे की छत भी ढ़ह गई। जिसके नीचे चिकित्सक और उनकी पत्नी दब गए। मकान गिरने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मकान की तरफ दौड़े और मलबा हटाने की कार्रवाई शुरू की गई।
सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची और काफी देर की मशक्कत के बाद दंपती को बाहर निकाला गया लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर सोनीपत भिजवा दिया है और मामले की जांच की जा रही है।
बताया गया है कि 2013 में मकान में चौबारे की छत डाट (ईंट में ईंट फंसाकर) बनाई गई थी। अंदेशा है कि डाट की छत रात को अचानक गिर गई। जिससे नीचे कमरे की छत भी टूट गई और अंदर सो रहे दंपती की मलबे में दबकर मौत हो गई।
सं.संजय
वार्ता
image