Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:06 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्रदर्शनकारी महिला पीटीआई के साथ पुलिस की हाथापाई निंदनीय : हसला

हिसार, 07 सितंबर (वार्ता) हरियाणा स्कूल लेक्चरर्स एसोसिएशन (हसला) ने कल हिसार जिले के कोहली गांव में बर्खास्त शारीरिक शिक्षकों (पीटीआई) के साथ पुलिस हाथापाई की आज कड़ी आलोचना की।
हसला के प्रदेश उपाध्यक्ष भगवान दत्त ने आज यहां जारी बयान में कहा कि बर्खास्त पीटीआई शिक्षा मंत्री से रेस्ट हाउस, हिसार में मिलकर अपना पक्ष रखना चाहते थे लेकिन दुख की बात है कि शिक्षा मंत्री ने मुलाकात का समय देना भी उचित नहीं समझा। इसके बाद ये पीटीआई शिक्षा मंत्री को अपनी वेदना सुनाने कोहली गांव पहुंचे जहां शिक्षा मंत्री का पूर्व निर्धारित कार्यक्रम था। वहां पुलिस ने लगभग 25 महिला पीटीआई के साथ धक्का-मुक्की कर गिरफ्तार किया तथा इन्हें बसों में बिठाकर हिसार थाना ले जाया गया।
हसला ने शिक्षकों के साथ किए गए दुर्व्यवहार पर गहरी आपत्ति जताई है। श्री दत्त ने कहा कि शिक्षा मंत्री ने एक जनप्रतिनिधि वाला आचरण न करके, तानाशाह की तरह व्यवहार किया है। हसला ने शिक्षा मंत्री व सरकार से मांग की है कि बर्खास्त पीटीआई की बात गंभीरता से सुनी जाए तथा लोकलाज व जन भावनाओं की कद्र करते हुए इनके रोजगार को पुन: बहाल किया जाए।
पिछले कई महीनों से आंदोलनरत बर्खास्त पीटीआई, जिनमें महिलाएं भी थीं, कल शिक्षा मंत्री को काले झंडे दिखाने जा रहे थे, जब पुलिस से उनकी झड़प हुई और पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया।
सं महेश विक्रम
वार्ता
image